30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्टेशन परिसर से हटेगा अतिक्रमण

रेलवे. डीआरएम काे निरीक्षण के दौरान मिलीं कई खामियां, दिये निर्देश यात्रियों को हर सुविधा मुहैया करायी जायेगी आदित्यपुर : सोमवार को दक्षिण-पूर्व रेलवे चक्रधरपुर मंडल के डीआरएम छत्रपाल सिंह ने आदित्यपुर स्टेशन का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने स्टेशन परिसर में किये गये अतिक्रमण को हटाने का निर्देश रेलवे के स्थानीय अधिकारियों को दिया. […]

रेलवे. डीआरएम काे निरीक्षण के दौरान मिलीं कई खामियां, दिये निर्देश

यात्रियों को हर सुविधा मुहैया करायी जायेगी
आदित्यपुर : सोमवार को दक्षिण-पूर्व रेलवे चक्रधरपुर मंडल के डीआरएम छत्रपाल सिंह ने आदित्यपुर स्टेशन का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने स्टेशन परिसर में किये गये अतिक्रमण को हटाने का निर्देश रेलवे के स्थानीय अधिकारियों को दिया. यहां कई झोपड़ीनुमा दुकानें बन गयी हैं. उनकी सूची बनाने का काम शुरू कर दिया गया.
डीआरएम श्री सिंह ने करीब आधा घंटा तक यहां रहे. उन्होंने पीआरएस बिल्डिंग (टिकट काउंटर), प्लेटफार्म व इसकी लंबाई बढ़ाने के काम तथा सफाई आदि का निरीक्षण किया. उन्होंने बताया कि आदित्यपुर स्टेशन डी श्रेणी का है. इस श्रेणी के अनुसार यहां यात्रियों को सुविधा मुहैया करायी जा रही है. स्टेशन परिसर में सुरक्षा की जिम्मेवारी आरपीएफ की है. उनके साथ सीनियर डीसीएम भास्कर के अलावा अन्य अधिकारी एसके झा, सीवाइएम पीसी पात्रा, आरएपीएफ ओपी प्रभारी केआर यादव आदि उपस्थित थे.
प्लेटफार्म का कार्य शीघ्र पूरा करने का निर्देश
डीआरएम ने प्लेटफार्म की लंबाई का कार्य शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि प्लेटफार्म की लंबाई बढ़ जाने से यात्रियों को कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ेगा.
निरीक्षण को लेकर सक्रिय रहे अधिकारी
डीआरएम के निरीक्षण के दौरान रेलवे के अधिकारी काफी सक्रिय दिखे. सुबह से ही पूरे स्टेशन की साफ-सफाई करायी करायी जा रही थी. साथ ही कई टिकट निरीक्षक भी अपनी-अपनी डियुटी पर तैनात दिखे.
पीआरएस काउंटर की अवधि बढ़ेगी
डीआरएम श्री सिंह ने पीआरएस बिल्डिंग स्थित टिकट काउंटर अब दो शिफ्ट में खोलने का निर्देश दिया. अभी सुबह आठ बजे से दिन में दो बजे तक यहां टिकट का आरक्षण होता है. अब रात आठ बजे तक टिकट आरक्षण की सुविधा मिलेगी. उन्होंने पीआरएस बिल्डिंग में नया समय सारणी लगाने का निर्देश दिया. अभी यहां लगे समय सारणी के बोर्ड में कई सुधार किये गये हैं.
प्लेटफार्म का शौचालय खुला, संवेदक नियुक्त
आदित्यपुर स्टेशन समेत गम्हरिया, कांड्रा व खरसावां रेलवे स्टेशन पर सफाई के लिए संवेदक की नियुक्ति कर दी गयी है. इसके साथ ही आदित्यपुर स्टेशन में बने शौचालय का ताला खोल दिया गया. मालूम हो कि काफी दिनों से प्लेटफार्म संख्या एक पर शौचालय बनकर तैयार था, लेकिन इसका उपयोग नहीं किया जा रहा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें