32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एबीएम में कमल, लॉ काॅलेज में ज्योतिर्मय विवि प्रतिनिधि

छात्र राजनीति. कोल्हान विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में कई निर्विरोध, को-ऑपरेटिव लॉ कॉलेज में शमना बनीं सेक्रेटरी जमशेदपुर : केयू के छात्र संघ चुनाव की तस्वीर साफ होने लगी है. विवि के छात्र संघ पर कब्जे के लिए झारखंड छात्र मोर्चा एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बीच मुकाबला बराबरी पर चल रहा है. […]

छात्र राजनीति. कोल्हान विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में कई निर्विरोध, को-ऑपरेटिव लॉ कॉलेज में शमना बनीं सेक्रेटरी

जमशेदपुर : केयू के छात्र संघ चुनाव की तस्वीर साफ होने लगी है. विवि के छात्र संघ पर कब्जे के लिए झारखंड छात्र मोर्चा एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बीच मुकाबला बराबरी पर चल रहा है.
लॉ कॉलेज में विवि प्रतिनिधि के पद पर ज्योर्तिमय दास की जीत पर अभाविप जश्न मना रहा है, वहीं गोलमुरी स्थित एबीएम कॉलेज में विवि प्रतिनिधि के रूप में कमल कुमार की जीत से झारखंड छात्र मोर्चा के हौसले बुलंद हैं. हालांकि लॉ कॉलेज के अध्यक्ष पद के परिणाम की घोषणा पर विवि प्रशासन के निर्देश पर कॉलेज की शिकायत निवारण कोषांग ने रोक लगा दी है. 18 दिसंबर तक इस पर अंतिम फैसला होगा. को-ऑपरेटिव लॉ कॉलेज में सचिव पद पर शमना जमां निर्विरोध निर्वाचित हुई हैं.
एलबीएसएम कॉलेज में उपाध्यक्ष पद पर साल्खू मांझी, संयुक्त सचिव के रूप में कृष्ण चन्द्र के निर्विरोध निर्वाचन से जेसीएम का उत्साह चरम पर है. वहीं जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज में उपसचिव पद पर अमृता कुमारी निर्विरोध निर्वाचित हुई हैं.
जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज में उपसचिव पद पर अमृता कुमारी निर्विरोध निर्वाचित
एलबीएसएम कॉलेज में साल्खू मांझी उपाध्यक्ष, कृष्ण चन्द्र संयुक्त सचिव बने
लॉ कॉलेज छात्र संघ के अध्यक्ष पद के परिणाम पर शिकायत निवारण कोषांग की रोक
एबीएम कॉलेज में झारखंड छात्र मोर्चा के कमल कुमार विवि प्रतिनिधि बने
विवि प्रतिनिधि के पद पर जेसीएम व अभाविप का मुकाबला बराबरी अब तक पर
वर्कर्स, लॉ, एबीएम व एलबीएसएम कॉलेज में हंगामा
फाइनल सूची प्रकाशित होने के बाद थमा विरोध का सिलसिला, पुलिस के छूटे पसीने
प्राचार्यों की निष्पक्षता, कर्तव्य निष्ठा को छात्र संगठनों ने कटघरे में किया खड़ा
जमशेदपुर : केयू छात्र संघ चुनाव के दौरान निष्पक्षता के दावों पर छात्र संगठनों ने सवाल उठा दिया है. संगठनों की ओर से प्राचार्यों की निष्पक्षता एवं कर्तव्य निष्ठा को भी कटघरे में खड़ा किया जा रहा है. जगह-जगह कॉलेज एवं विवि प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की गयी. छात्र संघ चुनाव में बाहरी नेताओं का भी हस्तक्षेप देखा गया. जगह-जगह अपने अपने प्रत्याशियों के समर्थन में बाहरी छात्र नेताओं ने वार्ता का मोर्चा संभाला. डरा-सहमा कॉलेज प्रशासन ऐसे तत्वों को बाहर निकालने की हिम्मत तक नहीं दिखा सका. छात्रों का आरोप था कि कुर्सी बचाने के लिए कई प्राचार्यों ने नैतिकता को ताक पर रख दिया है.
वर्कर्स में दंगा निरोधक दस्ते ने संभाला मोर्चा, प्राचार्य का घेराव
जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज में छात्र आजसू की आपत्ति के बाद अध्यक्ष पद पर रंजन दास व सचिव पद पर शहनाज परवीन का नाम जोड़े जाने को लेकर कॉलेज प्रबंधन की बैठक बेनतीजा रही. आजसू के कार्यकर्ताओं ने कॉलेज में हंगामा किया. इसके बाद कॉलेज प्रबंधन ने विश्वविद्यालय से मार्ग दर्शन मांगा. कॉलेज में पुलिस के दंगा निरोधक दस्ते से लेकर सर्किल इंस्पेक्टर तक ने मोर्चा संभाले रखा. देर शाम तक कॉलेज प्राचार्य एवं निवर्तमान प्राचार्य का घेराव चलता रहा.
काॅलेज के बाहर वज्र वाहन तैनात रखा गया. शुक्रवार की शाम फाइनल सूची लगाये जाने के बाद संभावित हंगामे को लेकर पुलिस सतर्क रही. फाइनल सूची के बाद अभाविप कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए कॉलेज से निकले. छात्र आजसू ने प्राचार्य के समक्ष फिर विरोध जताया. छात्र आजसू के कोल्हान विवि अध्यक्ष हेमंत पाठक ने कहा कि अभाविप के इशारे में पूरा विवि नतमस्तक है
चुनाव के बीच डीएसडब्ल्यू
ने विवि मुख्यालय छोड़ा
छात्र संघ चुनाव के मुख्य को-ऑर्डिनेटर डॉ. एके उपाध्याय अवकाश पर हैं. चुनाव के कारण विवि ने सभी शिक्षक व कर्मचारियों का अवकाश तत्काल प्रभाव से रद्द करने का फरमान जारी किया है. इस बीच चुनाव की मुख्य प्रक्रिया के बीच डीएसडब्ल्यू की अनुपस्थिति कॉलेजों में अराजकता को बढ़ावा दे रही है. इस संबंध में पूछे जाने पर प्रतिकुलपति डॉ. रणजीत कुमार सिंह ने कहा कि उन्हें डीएसडब्ल्यू के अवकाश स्वीकृति के बारे में कोई जानकारी नहीं है. संबंधित कार्यालय से पूछे जाने पर पता चला है कि वह इएल लेकर गये हैं. उन्होंने बताया कि कॉलेजों से विवि को मिलने वाली लिखित शिकायत के आलोक में कॉलेजों को चुनाव नियमावली का हवाला देते हुए कार्रवाई करने का पत्र दिया जा रहा है.
एलबीएसएम कॉलेज में छात्र अाजसू का प्रदर्शन
जमशेदपुर. करनडीह स्थित एलबीएसएम कालेज में शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों का नाम हटाये जाने को लेकर एबीवीपी और आजसू पार्टी के छात्र कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया. छात्र संगठनों का आरोप है कि बिना किसी कारण का नामांकन रद्द कर दिया जा रहा है. जबकि आवश्यकता से अधिक उम्र के उम्मीदवारों का नामांकन रद्द किया जा रहा था. बाद में प्राचार्य द्वारा समझाने के बाद मामला शांत हुआ. इस दौरान दोपहर बाद अंतिम सूची तैयार कर ली गई. सूची के अनुसार सह सचिव में कृष्णा चंद्र बिरूवा एवं उपाध्यक्ष पद के साल्खू माझी को निर्विरोध चुना गया है. वहीं बाकी सभी पदों में कांटे की टक्कर है.
एबीएम कॉलेज में दिन भर होता रहा विरोध
जमशेदपुर. एबीएम कॉलेज में एबीवीपी व क्रांति सेना के सदस्यों ने विश्वविद्यालय प्रतिनिधि पद पर जेसीएम सदस्य के निर्विरोध होने के बाद हंगामा शुरू कर दिया. एबीवीपी सदस्य बार-बार विश्वविद्यालय प्रतिनिधि कमल कुमार के नामांकन की जांच की मांग कर रहे थे. वे कागजात देखना चाह रहे थे, जिसका जेसीएम सदस्यों ने विरोध किया. इसे लेकर दो घंटे तक हंगामा होता रहा. बाद में कॉलेज प्रशासन ने तीनों पक्षों को आमंत्रित कर सभी कागजात सामने रख दिए. इसके बाद विवाद खत्म हुआ.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें