26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

150 करोड़ से बनेगा अस्पताल

आयडा. क्षेत्र के लोगों को भी मिलेगी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल की सुविधा आरएसबी ट्रांसमिशन इंडिया को औद्योगिक क्षेत्र में मिली 6 एकड़ जमीन 375 लोगों को प्रत्यक्ष रूप से मिलेगा रोजगार आदित्यपुर : औद्योगिक क्षेत्र में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल बनाने के लिए सुरक्षित रखी गयी 6 एकड़ जमीन का आवंटन कर दिया गया है. ऑनलाइन […]

आयडा. क्षेत्र के लोगों को भी मिलेगी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल की सुविधा

आरएसबी ट्रांसमिशन इंडिया को औद्योगिक क्षेत्र में मिली 6 एकड़ जमीन
375 लोगों को प्रत्यक्ष रूप से मिलेगा रोजगार
आदित्यपुर : औद्योगिक क्षेत्र में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल बनाने के लिए सुरक्षित रखी गयी 6 एकड़ जमीन का आवंटन कर दिया गया है. ऑनलाइन आवेदन के बाद आयडा की पीसीसी ने आरएसबी ट्रांसमिशन इंडिया ग्रुप के इस एकल प्रस्ताव को सभी मामलों में सही पाते हुए पारित कर दिया. इस जमीन पर पद्मावती अस्पताल का निर्माण 150 करोड़ की लागत से होगा. इसमें 40 करोड़ उद्यमी लगायेंगे और 110 करोड़ बैंक से मिलेगा. जियाडा के रिजनल डिपुटी डायरेक्टर (आयडा) हरि कुमार केशरी के अनुसार अस्पताल की यह पहली योजना ऑटो कलस्टर के पीछे टोल ब्रिज के पास धरातल पर उतरेगी. यहां आइटी प्रोजेक्ट की 25 एकड़ भूखंड में से बची जमीन पर अस्पताल बनेगा.
500 बेड का होगा अस्पताल
पद्मावती अस्पताल 500 बेड का अत्याधिनिक अस्पताल होगा. इसमें 375 लोगों को प्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा. अस्पताल का पहला चरण दो साल में पूरा होगा. जिसमें 200 बेड का अस्पताल तैयार हो जायेगा.
आधी कीमत में मिली जमीन
अस्पताल के लिए जमीन निर्धारित कीमत से आधी कीमत पर मिली है. सरकारी प्रावधान के अनुसार अस्पताल, वस्त्र उद्योग व आइटी के संबंधित इलेक्ट्रोनिक्स सिस्टम डिजाइन एंड मैन्युफैक्चरिंग से जुड़े उद्योगों के प्रोत्साहन के लिए 50 प्रतिशत छूट मिलती है. इसका कारण है कि इन उद्योगों में अधिक से अधिक लोगों को रोजगार मिलता है.
3.5 एकड़ में बन रहा आइटी पार्क
आइटी के लिए सुरक्षित 25 एकड़ जमीन के 3.5 एकड़ भाग में एसटीपीआइ द्वारा आइटी पार्क का निर्माण कराया जा रहा है. शेष जमीन पर आइटी के 8 यूनिट के लिए भूखंडों का आवंटन किया जा चुका है. सभी के लिए एकल आवेदन प्राप्त हुए थे.
इएमसी के 48 एकड़ का होगा आवंटन
हरि कुमार केशरी ने बताया कि इलेक्ट्रोनिक्स मैन्युफैक्चरिंग कलस्टर (इएमसी) के 48 एकड़ जमीन के आवंटन के लिए शीघ्र ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये जायेंगे. इसमें आधा एकड़ से दो एकड़ तक का प्लॉट रखा गया है. आयडा ने सातवें चरण के पास 233 एकड़ जमीन को इंटीग्रेटेड डेवलपमेंट नाम कर रखा है. इनमें से 82.49 एकड़ पर 73 करोड़ की लागत से इएमसी के आधारभूत संरचना का विकास किया जा रहा है. जिसमें भवन, सड़क, सिवरेज, ड्रेनेज, जलापूर्ति व विद्युत की व्यवस्था शामिल है. यह काम झारसुगुड़ा (ओड़िशा) की कंपनी बालाजी इंजीकॉन प्रा लि कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें