27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पहले जालसाजों की थी नजर अब एटीएम ही ले गये अपराधी

दुस्साहस. कुढ़नी में एटीएम को गैस कटर से काटा घटना की जांच के लिए पुलिस ने बुलाया डॉग स्क्वॉयड कुढ़नी : केरमा राज कॉम्प्लेक्स में लगी एसबीआइ की एटीएम पर पहले जलसाजों की नजर थी, लेकिन गुरुवार की रात डेढ़ बजे हथियारबंद करीब 25 अपराधी एटीएम को ही उखाड़ लेकर चले गये. उन्होंने बैंक ऑफ […]

दुस्साहस. कुढ़नी में एटीएम को गैस कटर से काटा

घटना की जांच के लिए पुलिस ने बुलाया डॉग स्क्वॉयड
कुढ़नी : केरमा राज कॉम्प्लेक्स में लगी एसबीआइ की एटीएम पर पहले जलसाजों की नजर थी, लेकिन गुरुवार की रात डेढ़ बजे हथियारबंद करीब 25 अपराधी एटीएम को ही उखाड़ लेकर चले गये. उन्होंने बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम को भी निशाना बनाया. इससे पहले चाय नाश्ता की दुकान में सोये तीन लोगों को बंधक बना लिया. इसके बाद राज कॉम्प्लेक्स में लगी एसबीआइ व बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम को उखाड़ कर ले गये. एसबीआइ की एटीएम को गैस कटर से काट राशि की चोरी कर फरार हो गये, जबकि बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम सुरक्षित मिली. सूचना पर एसआइ बीके पासवान पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे.
छानबीन के दौरान बाहर बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम सुरक्षित मिली.
वहीं, एसबीआइ की एटीएम क्षतिग्रस्त अवस्था में कॉम्प्लेक्स के सामने करीब दो सौ मीटर पूर्व दिशा में आम के बगीचे में मिली. इस एटीएम को गैस कटर से काट कर कैश की चोरी की गयी थी.
पुलिस ने बगीचे से 46 सौ रुपये के जले नोट के साथ एक बड़ा सिलिंडर बरामद की. ग्रामीणों की मांग पर पुलिस ने स्क्वाॅयड डॉग बुलाया. स्क्वाॅयड डॉग के सहारे बदमाशों तक पहुंचने के लिए पुलिस ने घंटों मशक्कत की.लेकिन सफलता नहीं मिली. पुलिस क्षतिग्रस्त एटीएम के साथ बरामद सिलिंडर को जब्त कर थाने ले गयी.
बदमाशों ने तीन लोगों को तीन घंटे तक बनाया बंधक
कॉम्प्लेक्स से सटे मनियारी थाने के फूलवरिया निवासी संजय कुमार की चाय नाश्ता दुकान है. संजय ने पुलिस को बताया कि वे अपने दादा भोला साह व एक स्टाफ के साथ दुकान पर सोये हुए थे. इसी बीच रात के एक से डेढ़ के बीच बीस से पचीस की संख्या में बदमाश हथियार के साथ दुकान पर आ धमके. अपराधियों ने तीनों को बंधक बना लिया.
हम तीनों को सामने के बगीचे में ले गये. आम के पेड़ से तीनों को रस्सी व गमछा से बांध दिया. इसके बाद कुछ बदमाश हमारी निगरानी करने लगे. तब तक अन्य बदमाश एसबीआइ की एटीएम को उखाड़कर बगीचे में ले गये. गैस कटर से एटीएम को काट उसमें रखे कैश निकालने में बदमाश जुटे थे. इसी बीच बंधक बने तीनों किसी तरह से रस्सी खोल फरार हो गये. इसके बाद अपराधी भी बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम को छोड़ फरार हो गये. एटीएम में कितनी राशि थी, अब तक उसकी पुष्टि नहीं हो पायी है.
बगल की वेल्डिंग दुकान से लाये गैस सिलिंडर
राज कॉम्प्लेक्स से करीब बीस कदम की दूरी पर वेल्डर राजू शर्मा की दुकान है. इसी दुकान के सिलिंडर का उपयोग बदमाशों ने एटीएम मशीन को काटने में की है. सुबह होने पर दुकानदार को पता चला कि उनका सिलिंडर गायब है. इसको लेकर दुकानदार ने सिलिंडर चोरी की प्राथमिकी करायी है. मालूम हो कि चार दिन पूर्व तुर्की गौशाला रोड स्थित टाटा इंडीकैश की एटीएम पर धावा बोला था. लेकिन पुलिस और ग्रामीणों की तत्परता से एटीएम का कैश चोरी होने से बच गया. थानाध्यक्ष लक्ष्मण राम ने बताया कि एटीएम पर धावा बोलने वाले गिरोह की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें