27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छह हजार से 6500 रुपये तक होगा फायदा

जुस्को में एलटीसी समझौता जमशेदपुर : टाटा स्टील की सहयोगी इकाई जुस्को (जमशेदपुर यूटिलिटीज एंड सर्विसेज कंपनी लिमिटेड) में लंबित एलटीसी (सवेतन यात्रा भत्ता) पर गुरुवार को प्रबंधन और यूनियन के बीच समझौता पर हस्ताक्षर हो गया. समझौते पर यूनियन अध्यक्ष रघुनाथ पांडेय व प्रबंधन की ओर से सीनियर जीएम दीपक कामत ने हस्ताक्षर किये. […]

जुस्को में एलटीसी समझौता

जमशेदपुर : टाटा स्टील की सहयोगी इकाई जुस्को (जमशेदपुर यूटिलिटीज एंड सर्विसेज कंपनी लिमिटेड) में लंबित एलटीसी (सवेतन यात्रा भत्ता) पर गुरुवार को प्रबंधन और यूनियन के बीच समझौता पर हस्ताक्षर हो गया. समझौते पर यूनियन अध्यक्ष रघुनाथ पांडेय व प्रबंधन की ओर से सीनियर जीएम दीपक कामत ने हस्ताक्षर किये. समझौते के तहत पहले कैलेंडर वर्ष में जुस्को कर्मचारियों को (वर्ष 2016-17) 6000 रुपये और दूसरे कैलेंडर (वर्ष 2018-19) में 6500 रुपये की बढ़ोतरी होगी.
समझौते के तहत पुराने, टी सीरीज, जेएस व जेडब्ल्यू कर्मचारियों के एलटीसी में बेसिक के आधार पर फ्लैट 6000 और 6500 रुपये का लाभ मिलेगा, जबकि जेएस और जेडब्ल्यू कर्मचारियों को एलटीसी अब तक फ्लैट 15 हजार रुपये मिल रहा था. अब नये समझौते के तहत कर्मचारियों को एलटीसी में फ्लैट 6000 से लेकर 65000 रुपये मिलेंगे. एलटीसी का समझौता पहली जनवरी 2020 से लंबित होगा.
नये साल में हरिद्वार में गेस्ट हाउस की सुविधा : जुस्को के जेएस और जेडब्ल्यू सीरीज वाले कर्मचारियों को नये साल (अप्रैल 2018 के बाद) हरिद्वार में कंपनी के गेस्ट हाउस का लाभ मिलेगा. अब तक कंपनी के सभी पुराने कर्मचारियों को टाटा स्टील के कर्मचारियों की तरह देश के छह राज्यों में रुकने के लिए गेस्ट हाउस का लाभ मिलता है जबकि नये कर्मचारियों को पुरी में ही एकमात्र गेस्ट हाउस की सुविधा है. मिलेगा एरियर का लाभ : जुस्को के वैसे कर्मचारी जो पहली जनवरी 2016 से 31 दिसंबर 2017 के बीच एलटीसी का लाभ उठा चुके हैं. उन्हें बढ़ी हुई राशि का एरियर मिलेगा.
हमने एलटीसी में सम्मानजनक समझौता किया है. सभी कर्मचारियों को एलटीसी में एक समान बढ़ोतरी का लाभ मिलेगा.
-रघुनाथ पांडेय, अध्यक्ष
एलटीसी समझौता से नये और पुराने कर्मियों को लाभ मिलेगा. नये और पुराने कर्मचारियों का समान बढ़ोतरी हुई है.
-गोपाल कृष्णा, महासचिव
समझौता सम्मानजनक हुआ. भविष्य में नये और पुराने कर्मचारियों को एलटीसी का एक समान लाभ मिलेगा. ऐसा तय है.
-वाइपी सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें