25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मंगलवार की रात प्रभात खबर टीम ने देखी सुरक्षा-व्यवस्था, एसपी रात में चेकिंग करते रहे और पुलिसकर्मी पीसीआर वैन में सोते रहे

एसपी सिटी प्रभात कुमार मंगलवार की रात को शहर में चेकिंग करते रहे, जबकि इसी दौरान कुछ पीसीआर वैन में तैनात पुलिसकर्मी आराम से गाड़ी में चैन की नींद सोते रहे. इसका खुलासा हुआ है प्रभात खबर टीम की पड़ताल में. प्रभात खबर की टीम रात में 12.30 बजे के बाद शहर में सुरक्षा-व्यवस्था देखने […]

एसपी सिटी प्रभात कुमार मंगलवार की रात को शहर में चेकिंग करते रहे, जबकि इसी दौरान कुछ पीसीआर वैन में तैनात पुलिसकर्मी आराम से गाड़ी में चैन की नींद सोते रहे. इसका खुलासा हुआ है प्रभात खबर टीम की पड़ताल में. प्रभात खबर की टीम रात में 12.30 बजे के बाद शहर में सुरक्षा-व्यवस्था देखने निकली और सोते हुए पुलिसकर्मी का फोटो शूट किया. दूसरी तरफ अपराधियों ने फिर रात में पुलिस को चुनौती देते हुए कालीमाटी रोड पर छिनतई की कोशिश की. हालांकि वाहन चालक की सजगता से घटना होते-होते बच गयी. लेकिन पुलिस के लिये परेशानी बने अपराधी अभी भी शहर में खुलेआम घूम रहे हैं.
जमशेदपुर: शहर में अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. बाहर निकलने वाले, गृहस्वामी और छोटे-बड़े व्यवसायियों में दहशत है. जो भी घटनायें हो रही हैं, उनका खुलासा नहीं हो पा रहा है. बढ़ते अपराध से पुलिस भले ही पुलिस चिंतित न हो, लेकिन शहर के लोग जरूर चिंतित और खौफजदा हैं.
दूसरी तरफ अपराधी बेखौफ हैं, तो ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी चादर तान कर सो रहे हैं. लगातार लूट और छिनतई की घटनाओं के बाद मंगलवार रात 12.30 बजे प्रभात खबर टीम शहर के सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस की सक्रियता को देखने निकली, तो काफी चौंकाने वाले नजारे पेश आये. हाइवे पेट्रोल मोबाइल नंबर आठ सुंदरनगर थाना से कुछ दूरी पर अंधेरे में पेड़ के नीचे खड़ी मिली. उस पर सवार दो पुलिसकर्मी सो रहे थे. प्रभात खबर के फोटोग्राफर ने दो बार नजदीक से जाकर तस्वीर ली, इसके बावजूद पुलिसकर्मियों की नींद नहीं खुली. बार-बार सभी थाना क्षेत्रों के पीसीआर वैन को वायरलेस पर देर रात चेकिंग का आदेश दिया जा रहा था. पुलिसकर्मियों को इसकी जानकारी भी थी कि एसपी सिटी खुद सड़क पर उतरे हुए है. इसके बावजूद कई इलाकों में पुलिसकर्मी नहीं दिखे. हालांकि एसएसपी के आदेश के बाद कई चौक-चौराहों पर चेकिंग चल रही थी. संदिग्ध कई युवकों को पूछताछ के लिए थाना भेजा गया.
जहां है सीसीटीवी कैमरा, वहां अंधेरा
घटना के बाद अक्सर पुलिस सीसीटीवी की तलाश कर रही है, लेकिन शहर में कई जगह ऐसे है जहां सीसीटीवी तो लगे है पर रात में वहां अंधेरा रहता है. ऐसे में लूट और छिनतई की घटना को अंजाम देने वाले लुटेरों का चेहरा, बाइक का नंबर आदि दिखायी ही नहीं देता.
एसपी चेकिंग करते रहे और लुटेरों ने किया लूट का प्रयास
एसएसपी अनूप टी मैथ्यू के आदेश के बाद रात 12 बजे सभी थाना क्षेत्र के थाना प्रभारी और पीसीआर वैन चौक-चौराहों से पार होने वाले युवकों की जांच में जुट गये. सिटी एसपी खुद देर रात सड़कों पर वाहनों की जांच कर रहे थे. इस दौरान साकची में छह युवकों को िहरासत में लिया. बर्मामांइस में चार और गोलमुरी में एक युवक से पूछताछ की. वहीं दूसरी ओर स्टेशन रोड पर केबुल टाउन के समीप बागबेड़ा निवासी जयनंदन प्रसाद से सफेद स्कूटी सवार दो युवकों ने छिनतई का प्रयास किया. जयनंदन प्रसाद अपने कार्यालय से घर जा रहे थे. स्कूटी सवार युवकों ने उन्हें ओवरटेक कर रोकने का प्रयास किया. फिर हाथ पकड़ कर गिराने का. इसके बावजूद लुटेरे अपनी मंशा में सफल नहीं हो सके. लुटेरों ने पहले शराब मांगी, इसके बाद जबरदस्ती करने लगे, तो उन्हाेंने गाड़ी एक होटल की ओर मोड़ दी. इसके बाद स्कूटी सवार युवक बर्मामाइंस की ओर भाग निकले.
छिनतई व अपराधिक घटनाओं की रोक के लिये आयुक्त करेंगे बैठक. जमशेदपुर में अचानक बढ़ी छिनतई व अपराधिक घटनाओं को कोल्हान आयुक्त ब्रजमोहन कुमार ने गंभीरता से लिया है. बुधवार को आयुक्त ने इस मुद्दे पर कोल्हान के तीनों जिलों के डीसी, एसपी व एसडीओ के साथ बैठक कर ठोस कदम उठाने की बात कही.
सोनारी में बैठक, एसएसपी को पत्र
सोनारी नागरिक सुरक्षा समिति ने बुधवार को बैठक कर चोरी और छिनतई की घटनाओं पर चर्चा की. बैठक में नौकरों को पहचान-पत्र लेकर ही काम पर रखने, प्रशासन द्वारा लोगों को जागरूक करने, मुख्य चौक-चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने, चौक-चौराहों पर पुलिस-प्रशासन का मोबाइल नंबर दर्ज करने, बस्ती और क्षेत्र के लोगों के साथ पुलिस की नियमित बैठक होने, सोनारी के जॉर्गस और चिल्ड्रेन पार्क से असामाजित तत्वों की मौजूदगी पर चर्चा की गयी. बाद में समिति की ओर से एसएसपी पत्र सौंपकर घटनाओं पर चिंता जताते हुए सुरक्षा बिंदुओं से उन्हें अवगत कराया गया. बैठक में समिति के अध्यक्ष जवाहर लाल शर्मा, राम लाल आदि मौजूद थे.
पुलिस की मुस्तैदी की पोल खुली : कांग्रेस. बुधवार को साकची प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गोस्वामी की अध्यक्षता में बैठक हुई. इसमें रोजाना हो रही छिनतई अौर अापराधिक घटनाओं पर पुलिस की निष्क्रियता पर चिंता वक्त की गयी. बैठक में जिला उपाध्यक्ष प्रिंस सिंह ने कहा कि इस मामले को प्रदेश अध्यक्ष के सामने रखेंगे अौर जनांदोलन करेंगे. बैठक में जिला उपाध्यक्ष पीएन झा, एलबी सिंह, संजय प्रसाद, नीरज सिंह समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे.
ग्रामीण इलाकों में नहीं दिखी पुलिस की जांच
पड़ताल के दौरान प्रभात खबर की टीम ने पाया कि बागबेड़ा, सुंदरनगर, परसुडीह क्षेत्र में पुलिस की गश्त किसी चौक-चौराहे पर नहीं दिखी. सुंदरनगर के पास एक पीसीआर वैन मिली तो उसनमें पुलिसकर्मी सोये मिले. बागबेड़ा चौक, लाल बिल्ड़िग दुर्गा पूजा मैदान, परसुडीह खासमहल चौक, करनडीह गोलचक्कर, सालगाझरी, प्रमोथनगर में पुलिस की कोई गाड़ी नहीं दिखी. परसुडीह के त्रिवेणी टावर चौक के पास चार-पांच पुलिसकर्मी दिखे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें