31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जी प्लस 3, जी प्लास 4 श्रेणी में वन बीएचके आवास बनना था, 5 बस्ती में नहीं बनेगा पीएम आवास

जमशेदपुर: मानगो के 19 स्लम बस्तियों में से पांच में पीएम आवास को निर्माण नहीं हो पायेगा. यह स्थिति अभी स्पष्ट हुई है, जबकि मानगो अक्षेस में वित्तीय वर्ष 2016-17 में सभी 19 स्लम बस्तियों को विकसित करने के लिए सर्वे शुरू किया गया था, लेकिन सर्वे के नाम पर डेढ़ वर्ष बीतने के बाद […]

जमशेदपुर: मानगो के 19 स्लम बस्तियों में से पांच में पीएम आवास को निर्माण नहीं हो पायेगा. यह स्थिति अभी स्पष्ट हुई है, जबकि मानगो अक्षेस में वित्तीय वर्ष 2016-17 में सभी 19 स्लम बस्तियों को विकसित करने के लिए सर्वे शुरू किया गया था, लेकिन सर्वे के नाम पर डेढ़ वर्ष बीतने के बाद पांच स्लम बस्तियों में पीएम आवास नहीं बन पाने की रिपोर्ट सौंपी गयी है.
यह रिपोर्ट एजेंसी ने मानगो अक्षेस को लिखित रूप से दी है. सूत्रों के अनुसार सुवर्णरेखा नदी के किनारे बसे होने अौर बाढ़ की आशंका को लेकर एजेंसी ने वहां पीएम आवास नहीं बनाने का सुझाव दिया है, इस रिपोर्ट में शंकोसाई के रामनगर, श्यामनगर, चटाई कुली, मछुआ टोली व उरांव बस्ती शामिल है.
19 में से 14 स्लम बस्तियों में ही पीएम आवास बनेंगे : सूत्रों के अनुसार मानगो के 19 में से अब 14 स्लम बस्ती में ही पीएम आवास बनेंगे. इसके लिए करीब 58 एकड़ जमीन पर 7,689 वन बीएचके आवास या फ्लैट का निर्माण किया जाना है. जी प्लस 3 व जी प्लस 4 श्रेणी के आवास का निर्माण पीपीपी मोड पर किया जायेगा. इसमें दाइगुट्टू हरिजन बस्ती, न्यू उलीडीह, ओल्ड उलीडीह, कुटकुटडुंगरी, बागानशाही जवाहनगर नगर, जाकिरनगर नूर कॉलोनी, पारडीह इंदिरा कॉलोनी, बालीगुमा सुकना बस्ती, झारखंड बस्ती मानगो, कुमरुम बस्ती, डिमना बस्ती, खड़िया बस्ती, चटाई कलोनी, मंगल कॉलोनी शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें