32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शहर में बढ़ी चोरियों से सहमे हैं दुकानदार: चेंबर

जमशेदपुर: चोरी की घटनाएं बढ़ रही है. इन पर लगाम लगने की जरूरत है. व्यापारी सहमे हुए है कि अपनी दुकान बंद करके जा रहे हैं, सुबह कोई घटना न हो जाये. यह खरी-खोटी सिंहभूम चेंबर ऑफ कॉमर्स के मानद महासचिव विजय आनंद मूनका ने सुनायी. इस दौरान व्यापारियों और उद्यमियों के साथ वरीय पुलिस […]

जमशेदपुर: चोरी की घटनाएं बढ़ रही है. इन पर लगाम लगने की जरूरत है. व्यापारी सहमे हुए है कि अपनी दुकान बंद करके जा रहे हैं, सुबह कोई घटना न हो जाये. यह खरी-खोटी सिंहभूम चेंबर ऑफ कॉमर्स के मानद महासचिव विजय आनंद मूनका ने सुनायी. इस दौरान व्यापारियों और उद्यमियों के साथ वरीय पुलिस अधीक्षक अनूप टी मैथ्यू, पुलिस अधीक्षक नगर प्रभात कुमार और पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अनुरंजन किस्पोट्टा मौजूद थे. इस मीटिंग में व्यापारियों और पुलिस के बीच समन्वय स्थापित कर यातायात, रंगदारी, चोरी, छिनतई जैसी घटनाओं पर कैसे लगाम लगाया जा सकता है, इस पर विस्तार से चर्चा हुई.

इस मौके पर सिंहभूम चेंबर के अध्यक्ष अशोक भालोटिया, उपाध्यक्ष भरत वसानी, उपाध्यक्ष नितेश धूत, मानव केडिया, अधिवक्ता राजीव अग्रवाल समेत अन्य लोग मौजूद थे. इस दौरान अलावा सतीश, अरुण अग्रवाल, दिलीप गोलछा, दिनेश चौधरी, बजरंग अग्रवाल, बीएन शर्मा, उमेश शाह ने भी शहर की विभिन्न घटनाओं पर पुलिस का ध्यान आकृष्ट कराया.

थानाें में चल रहा है मुंशी राज, रोज ताला टूटना रुके : मोदी. भाजपा के महासचिव और चेंबर के पदाधिकारी अनिल मोदी ने कहा कि अब भी शहर के थानाें में मुंशी का राज चल रहा है. रोज ताले टूट रहे हैं. मुंशी एफआइआर तक नहीं ले रहे है. इस सिस्टम को बदलने की जरूरत है.
आम और खास में फर्क न करे पुलिस : केडिया. पुलिस आम और खास लोगों में फर्क करती है. मेरे घर के बगल में बारात के दौरान रात के पौने ग्यारह बजे डीजे बज रहा था. मैंने 100 नंबर पर फोन किया, तो किसी महिला पदाधिकारी ने जवाब दिया कि क्या आपके घर में शादी नहीं होती है. दो दिन बाद फिर से रात में डीजे की शिकायत की और बताया कि सिंहभूम चेंबर का उपाध्यक्ष बोल रहा हूं, तो 15 मिनट में डीजे बंद करा दिया गया.
सबसे ज्यादा ऑटो की समस्या है, दूर करें : आनंद. विजय आनंद मूनका ने कहा कि सबसे ज्यादा ऑटो की समस्या है. इसको तत्काल दूर किया जाना चाहिए. कम से कम उनकी भी चेकिंग की जाये, सिर्फ हेलमेट की जांच नहीं की जाये. हेलमेट की जांच के साथ ही ऑटो की भी जांच की जाये.
अपराधियों का साथ देने वाले पर कार्रवाई हो : सुरेश. पूर्व अध्यक्ष सुरेश सोंथालिया ने कहा कि अपराधी का साथ देने वाले पर कार्रवाई होनी चाहिए. निर्दोष के खिलाफ किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं हो, यह भी सुनिश्चित की जाये.
स्कूल के समय में अदला-बदली की जाये : केडिया. पूर्व अध्यक्ष मुरलीधर केडिया ने बताया कि स्कूल के समय में अदला-बदली करना चाहिए. आधे घंटे का अंतर अगर स्कूल की छुट्टी के वक्त नहीं हो पाये, तो जाम कम से कम लगेगा.
मेरे ढाई साल के कार्यकाल में शहरवासियों और चेंबर का काफी सहयोग मिला है. इस शहर में जितना चकाचौंध है, उतना ही ग्रामीण इलाका नक्सलवाद से प्रभावित है. हालांकि अब नक्सलवाद नहीं है. व्यापारी यह अब जानकारी देते हैं कि उनको कौन कहां से रंगदारी मांगता है, जिसके बाद कार्रवाई होती है. इस तरह की सूचना देने पर तत्काल कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने बताया कि यातायात समस्या सबसे ज्यादा है, जिसके लिए जरूरत पड़ेगी तो पुलिस बल भी बढ़ाया जायेगी. सारे ऑटो वाले खराब नहीं है, खराब की पहचान कर कार्रवाई निश्चित तौर पर की जायेगी.
अनूप टी मैथ्यू, एसएसपी
हेलमेट चेकिंग को लेकर लोग परेशान हो रहे है. लेकिन मुख्यमंत्री जी का निर्देश है. थोड़ी कड़वी दवा पीनी ही पड़ेगी. जहां तक मोबाइल वैन की बात है, तो 15 मिनट में गाड़ी पहुंच जायेगी और वह रोमिंग में ही रहेगी. मेरे फोन पर कोई भी कभी संपर्क कर सकता है. रंगदारी मांगने वालों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी.
प्रभात कुमार, एसपी सिटी
नक्सलवाद हर हाल में समाप्त होगा. वह अंतिम सांस ले रहा है, जो इस माह के अंत तक समाप्त हो जायेगा. ग्रामीण इलाके में भी बेहतर निवेश करने की जरूरत है. निवेश को सरकार और जिला पुलिस पूरी सुरक्षा प्रदान करेगी.
अनुरंजन किस्पोट्टा, ग्रामीण एसपी
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें