29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जनवरी तक पूरा करना है 10,720 पीएम आवास

जमशेदपुर: पूर्वी सिंहभूम जिले में प्रधानमंत्री आवास को लेकर डीसी अमित कुमार ने मंगलवार को जिला मुख्यालय में आयोजित मासिक समीक्षा बैठक में नये सिरे लक्ष्य तय किया. अब मार्च 2018 तक 16,870 पीएम आवास बनाने का लक्ष्य बीडीओ सहित सभी संबंधित अधिकारियों को दिया गया है. जबकि 10,720 पीएम आवास के निर्माण के लक्ष्य […]

जमशेदपुर: पूर्वी सिंहभूम जिले में प्रधानमंत्री आवास को लेकर डीसी अमित कुमार ने मंगलवार को जिला मुख्यालय में आयोजित मासिक समीक्षा बैठक में नये सिरे लक्ष्य तय किया. अब मार्च 2018 तक 16,870 पीएम आवास बनाने का लक्ष्य बीडीओ सहित सभी संबंधित अधिकारियों को दिया गया है. जबकि 10,720 पीएम आवास के निर्माण के लक्ष्य को पहले चरण में 31 जनवरी तक ही पूरा करने का लक्ष्य दिया. यह लक्ष्य चालू वित्तीय वर्ष के पहले चरण का है.

दूसरे चरण में पीएम आवास का निर्माण किया जायेगा. डीसी ने कहा है कि जो पीएम आवास पूरे हो रहे हैं उनमें शौचालय निर्माण कराना है और उसके लाभुक को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का भी लाभ देने को कहा. इसके लिए सभी बीडीओ को पंचायतवार माइक्रोप्लान बनाने का टास्क सौंपा.

जमशेदपुर बीडीओ अौर चार बीपीओ को शोकॉज
स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण में खराब प्रदर्शन के कारण जमशेदपुर की बीडीओ पारूल सिंह अौर प्रखंड की बीपीओ और सोशल मोबलाइजर को कारण शो-कॉज नोटिस जारी किया है. जबकि पोटका और मुसाबनी प्रखंडों के बीपीओ को मनरेगा में श्रम दिवस सृजन में कोताही बरतने के आरोप में शो-कॉज नोटिस जारी किया है.
गुड़ाबांदा पंचायत सेवक को शोकॉज
गुड़ाबांदा की भालकी पंचायत के पंचायत सेवक को शोकॉज नोटिस जारी कर पूछा गया है कि पंचायत भवन का निर्माण का पैसा निकालने के बाद निर्माण पूरा नहीं किया है. इस मामले में बीडीओ को निर्देश दिया गया है कि वे उसकी वास्तविक मापी करते हुए उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज करायें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें