37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

12 कॉलेजों का टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस से एमओयू

स्नातक व स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष के छात्रों को मिलेगा कौशल विकास का प्रशिक्षण 70 फीसद युवाओं को कैंपस प्लेसमेंट की गारंटी, झारखंड सरकार भी बनी पार्टी जमशेदपुर : झारखंड के युवाओं के लिए संभावनाओं के नये द्वार खुल गए. झारखंड कौशल विकास मिशन सोसाइटी की ओर से तैयार किए गए इंप्लायबिलिटी एक्सीलेंस विथ कॉलेज एजुकेशन […]

स्नातक व स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष के छात्रों को मिलेगा कौशल विकास का प्रशिक्षण

70 फीसद युवाओं को कैंपस प्लेसमेंट की गारंटी, झारखंड सरकार भी बनी पार्टी
जमशेदपुर : झारखंड के युवाओं के लिए संभावनाओं के नये द्वार खुल गए. झारखंड कौशल विकास मिशन सोसाइटी की ओर से तैयार किए गए इंप्लायबिलिटी एक्सीलेंस विथ कॉलेज एजुकेशन एंड लर्निंग के तहत टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस की ओर से स्नातक व स्नातकोत्तर के अंतिम वर्ष के छात्रों को कौशल विकास का प्रशिक्षण दिया जाएगा. मंगलवार को कोल्हान विवि के नौ अंगीभूत तथा तीन संबद्ध कॉलेजों ने इस ट्रेनिंग प्रोग्राम को शुरू करने के लिए जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज परिसर में समझौते पर हस्ताक्षर किया.
कार्यक्रम में विवि की कुलपति प्रो. डॉ. शुक्ला महंती, रूसा के राज्य नोडल पदाधिकारी डॉ. शंभु दयाल सिंह तथा टीआइएसएस के अधिकारी मौजूद रहे. बुधवार को करीब आधे दर्जन से अधिक और कॉलेजों के साथ समझौता होगी. टीआइएसएस के अलावा एक और कंपनी आइएल एंड एफएस की ओर से भी कॉलेजों का समझौता होने वाला है. टीआइएसएस के साथ हुए समझौते के अनुसार ट्रेनिंग प्रोग्राम में खिला पाने वाले 70 फीसद युवाओं के कैंपस प्लेसमेंट की गारंटी मिलेगी. इसके लिए कोल्हान विश्वविद्यालय के कॉलेज, टीआइएसएस तथा झारखंड कौशल विकास मिशन सोसाइटी के बीच एमओयू हुआ. योजना के तहत टीआइएसएस चतुर्थ स्तरीय परीक्षा प्रणाली के जरिए छात्रों की क्षमता का आंकलन कर उन्हें स्किल डेवलपमेंट का प्रशिक्षण देगा.कॉलेज में नियमित पाठ्यक्रम के साथ कौशल आधारित प्रशिक्षण का अवसर छात्र छात्राओं को नि:शुल्क प्रदान किया जायेगा. इसके लिए छात्रों के अलग-अलग बैच बनाये जायेंगे. छात्र छात्राओं का चयन स्क्रिनिंग एंड काउंसलिंग कर किया जायेगा. इसमें काॅलेज के प्लेसमेंट सेल के अधिकारी शामिल रहेंगे.
चयनित छात्र छात्राओं को प्रारंभिक स्तर पर सॉफ्ट स्किल, कंप्यूटर, इंग्लिश स्पीकिंग, मैनेजमेंट स्किल आदि का प्रशिक्षण दिया जायेगा. इसके उपरांत प्रशिक्षुओं की रुचि को देखते हुए रोजगारपरक पाठ्यक्रम की ट्रेनिंग करायी जायेंगी. इसके बाद प्रमाण पत्र भी दिया जायेगा.
इन कॉलेजों के साथ हुआ समझौता
जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज
जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज ग्रेजुएट कॉलेज, जमशेदपुर
टाटा कॉलेज, चाईबासा
महिला कॉलेज, चाईबासा
जीसी जैन कॉलेज, चाईबासा
जेएलएन कॉलेज, चक्रधरपुर
सिंहभूम कॉलेज, चांडिल
बहरागोड़ा कॉलेज, बहरागोड़ा
नोवामुंडी कॉलेज, नोवामुंडी
पटमदा कॉलेज, पटमदा
करीम सिटी कॉलेज, जमशेदपुर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें