34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

29 पीसीआर वैन होने के बाद भी दिनदहाड़े अपराध, जमशेदपुर को सुरक्षित बनायें

जमशेदपुर: शहर में बेखौफ अपराधी कभी भी कहीं भी अपराध को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस मूकदर्शक बनी है. अपराधी दिन हो या रात छिनतई समेत अन्य अपराध दिनदहाड़े कर रहे हैं. अब तो लोगों को रात में निकलने से भी डर लगने लगा है. पिछले एक सप्ताह में कई छिनतई की घटनाएं हुई […]

जमशेदपुर: शहर में बेखौफ अपराधी कभी भी कहीं भी अपराध को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस मूकदर्शक बनी है. अपराधी दिन हो या रात छिनतई समेत अन्य अपराध दिनदहाड़े कर रहे हैं. अब तो लोगों को रात में निकलने से भी डर लगने लगा है. पिछले एक सप्ताह में कई छिनतई की घटनाएं हुई हैं, लेकिन पुलिस एक भी अपराधी को अब तक पकड़ नहीं पायी है.

अब तो लोग पुलिस प्रशासन से गुहार करने लगे हैं कि जमशेदपुर को स्वच्छ के साथ सुरक्षित भी बनायें. बाइकर्स का झपट्टामार गिरोह राह चलते पुरुष, महिला व युवक-युवतियों को निशाना बना कर उनसे पर्स, मोबाइल झपट कर फरार हो जा रहे हैं. इनके निशाने पर शादी-पार्टी से लौटते परिवार के लोग, बच्चे, कार्यालय से लौटते लोग रहते हैं. वहीं, एटीएम से आये दिन कार्ड बदलने घटनाएं हो रही हैं.

छिनतई को लेकर पुलिस गंभीर नहीं : लोगों की मानें, तो रात दस बजे के बाद झपट्टामार बाइकर्स ज्यादा सक्रिय होते हैं, लेकिन पुलिस ऐसे बाइकर्स की जांच नहीं करती. शहर के विभिन्न चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे से पीसीआर वैन की गतिविधि जांच करने की जरूरत बतायी जा गयी है. छिनतई वाले कई ऐसे स्थान हैं जहां आसपास के भवन में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं, लेकिन उसकी फुटेज देख कर पुलिस अपराधियों को पकड़ने की कोशिश नहीं करती.
छिनतई की घटनाएं
केस 1
गत चार नवंबर की शाम साकची शारदा अपार्टमेंट निवासी केनरा बैंक के डिवीजनल मैनेजर विभूति चौधरी की पत्नी कविता चौधरी अपने नौ वर्षीय बेटे के साथ बाजार से सामान खरीद कर घर लौट रहीं थीं. साकची आमबागान अोम प्लाजा के पास बाइक सवार कविता चौधरी से का पर्स झपट कर फरार हो गये. पर्स में मोबाइल व चार हजार रुपये थे. पास के भवन में सीसीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है, लेकिन अब तक अपराधी पकड़ में नहीं आ सके.
केस 2
चार दिसंबर की रात 1.25 बजे साकची थाना क्षेत्र के एमजीएम अस्पताल गेट के आगे अंधेरे का फायदा उठाकर सच्चिदानंद श्रीवास्तव से बाइक सवार तीन युवकों ने मारपीट कर मोबाइल फोन और रुपये छीन लिये. तीनों युवक मंकी कैप पहने हुए थे. घटना के बाद वहां पहुंची साकची थाना की पेट्रोलिंग जीप ने भुक्तभोगी की मदद करने के बजाय थाना जाकर सूचना देने की सलाह दी. ऐसे में लोग रात में कोई घटना हो जाये, तो क्या करें.
एटीएम से िनकाले जा रहे पैसे
केस 1
27 नवंबर को दिन में साकची शीतला मंदिर के पास एसबीआइ के एटीएम से कार्ड बदल कर डीडीसी के लेखापाल भुइयांडीह निवासी अनिरुद्ध प्रसाद के खाते से 77 हजार रुपये निकासी कर ली. मामले में नौ दिनों के बाद साकची थाने में मामला दर्ज कराया गया. उनके खाता से 20-20 हजार रुपये रांची के अनीमा देवी के खाता में ट्रांसफर किये गये और शेष राशि की निकासी व खरीदारी की गयी
केस 2
6 दिसंबर को परसुडीह के गोलपहाड़ी स्थित एसबीआइ के एटीएम काउंटर में कार्ड बदलकर 1.27 लाख रुपये की निकासी कर ली गयी. उसी दिन कदमा भाटिया बस्ती यमुना पथ में रहने वाले बालेश्वर प्रसाद सिंह का एटीएम कार्ड बदलकर 68 हजार रुपये की निकासी की गयी. साइबर क्राइम के मामले में पुलिस सुराग नहीं ढूंढ़ पा रही है.
हाल के दिनों में
चोरी की घटनाएं
28 नवंबर : सोनारी पंचवटी नगर विजय शताब्दी अपार्टमेंट में डीएवी की शिक्षका मौऊ चक्रवर्ती के फ्लैट नंबर 741 का ताला तोड़कर 15 लाख का आभूषण चोरी.
28 नवंबर : सोनारी पंचवटी नगर विजय शताब्दी अपार्टमेंट के झेलम ब्लॉक फ्लैट नंबर 732 निवासी केसी झा के घर से 30 हजार रुपये के जेवर की चोरी.
28 नवंबर : झेलम ब्लॉक फ्लैट नंबर 712 के रहने वाले बैंककर्मी राजेंद्र फिलिप्स के घर के लाखों की चोरी.
28 नवंबर : कदमा विजया हेरिटेज में परमेश्वर प्रसाद के घर से 20 लाख की चोरी.
29 नवंबर : एनएच-33 शिवकुमार स्थली के 6वें तल्ला पर अरुण कुमार के फ्लैट का ताला तोड़कर चोरी.
29 नवंबर : सिदगोड़ा एडीएम अस्पताल के स्टाफ क्वार्टर निवासी एमके पारिया के क्वार्टर डी-3 का ताला तोड़ कर करीब पांच लाख रुपये के गहनाें और एक लाख रुपया नकद की चोरी.
5 दिसंबर : बागबेड़ा कीताडीह मेन रोड लक्ष्मी ट्रेडर्स ललित राय की मोबाइल दुकान में एक लाख की चोरी.
6 दिसंबर : मानगो दाइगुट्टू में फल गद्दी में काम करने वाले मोहन यादव के घर से 1.09 लाख नकद की चोरी.
6 दिसंबर : सीतारामडेरा में चंद्रपुरा से विवाह समारोह में आये राकेश मजूमदार के सामान की चोरी.
6 दिसंबर : बिष्टुपुर जुस्को कार्यालय में पब्लिक हेल्थ विभाग के डॉ सतीश का लैपटॉप समेत बैग चोरी.
6 दिसंबर : जुबिली पार्क गेट के पास ब्रजेश कुमार अभिषेक जुबिली दुकान से नकद पांच हजार समेत 50 हजार रुपये का सामान चोरी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें