36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सर्टिफिकेट पर प्रिंट नहीं होगा प्राचार्य, को-ऑर्डिनेटर का नाम

कागजात की बर्बादी रोकने के लिए जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज की पहल कॉलेज की प्रभारी प्राचार्य ने दिया आदेश, कहा- बदलते रहेंगे लोग कायम रहेगा पद रखें ध्यान जमशेदपुर : उच्च शिक्षण संस्थानों की ओर से वितरित किये जाने वाले सर्टिफिकेट सहित दूसरे दस्तावेजों पर प्राचार्य व को-ऑर्डिनेटर के नाम प्रिंट कराने की परंपरा खत्म होने […]

कागजात की बर्बादी रोकने के लिए जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज की पहल

कॉलेज की प्रभारी प्राचार्य ने दिया आदेश, कहा- बदलते रहेंगे लोग
कायम रहेगा पद
रखें ध्यान
जमशेदपुर : उच्च शिक्षण संस्थानों की ओर से वितरित किये जाने वाले सर्टिफिकेट सहित दूसरे दस्तावेजों पर प्राचार्य व को-ऑर्डिनेटर के नाम प्रिंट कराने की परंपरा खत्म होने वाली है. बिष्टुपुर स्थित ऑटोनामस दर्जा प्राप्त जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज की प्राचार्य पूर्णिमा कुमार ने विभिन्न विभागों को निर्देश जारी कर कहा है कि प्राचार्य व को-ऑर्डिनेटर के पद पर लोग बदलते रहेंगे. ऐसे में कॉलेज की ओर से जारी किये जाने वाले सर्टिफिकेट पर किसी व्यक्ति विशेष का नाम प्रिंट नहीं होना चाहिए.
प्राचार्य, को-ऑर्डिनेटर सहित अधिकांश पदों पर लोग बदलते रहते हैं. ऐसे में किसी व्यक्ति विशेष का नाम दर्ज होने के कारण तमाम सर्टिफिकेट व दस्तावेज बेकार हो जाते हैं. इसमें बदलाव किया जा रहा है.
पूर्णिमा कुमार, प्राचार्य
जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज
पद पर बदलाव होते ही बेकार हो जाते हैं दस्तावेज
कॉलेज व विवि में अक्सर अलग-अलग पदों पर लोग बदलते रहते हैं. ऐसे में सर्टिफिकेट सहित दूसरे दस्तावेजों पर संबंधित पद के लोगों का नाम अंकित होने की स्थिति में अधिकांश बार हजारों रुपये खर्च कर तैयार किये गये कागजात बेकार हो जाते हैं. पूर्व में जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज के शिक्षा संकाय की ओर से बीएड में दाखिले के लिए प्रिंट कराये गये नामांकन के आवेदन बेकार हो गये थे. बीएड में दाखिले के लिए वितरण के लिए लाने वाले आवेदन कोल्हान विवि व कॉलेज दोनों की ओर से प्रिंट करा दिये गये थे. इसके भुगतान का मामला अब तक लंबित है.
कुलाधिपति ने डिजिटल कामकाज का दिया है निर्देश
झारखंड की राज्यपाल सह कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू ने वाइस चांसलर के साथ बैठक में उच्च शिक्षण संस्थानों में सभी तरह के कामकाज डिजिटल रूप से कराने का निर्देश जारी किया है. कोल्हान विवि प्रशासन को संबंधित निर्देश का कड़ाई से पालन कराने के लिए कहा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें