Advertisement

jamshedpur

  • May 7 2019 6:56AM
Advertisement

पीएम मोदी 15 को आयेंगे पटना, चाईबासा में कहा, दम है, तो पूर्व पीएम के नाम पर ही चुनाव लड़ ले कांग्रेस

पीएम मोदी 15 को आयेंगे पटना, चाईबासा में कहा, दम है, तो पूर्व पीएम के नाम पर ही चुनाव लड़ ले कांग्रेस

जमशेदपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साेमवार को चाईबासा के टाटा कॉलेज मैदान से कांग्रेस पर जम कर बरसे. भाजपा की विजय  संकल्प रैली काे संबाेधित करते हुए उन्होंने झामुमाे आैर राजद को भी निशाने पर लिया. कहा :  भ्रष्टाचार-आतंकवाद-नक्सलवाद का समर्थन करनेवाली इन पार्टियाें काे जनता से  वाेट मांगने का काेई अधिकार नहीं है. 

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा : साथियों, कुछ दिन पहले मैंने एक जगह से नामदार  परिवार के सदस्य को भ्रष्टाचारी नंबर वन बोल दिया था, तो कुछ लोगों के पेट  में इतना दर्द हुआ कि वे दहाड़े मार-मार कर रोने लगे. ये लोग जितना  रोयेंगे, उनती ही पुरानी सच्चाई आज की पीढ़ी को पता चलेगी. 20 वीं सदी में कैसे एक परिवार ने देश को लूटा, बर्बाद किया. ये भी तो 21 वीं सदी के  नौजवानों को पता चलना चाहिए. 

कांग्रेस को खुली चुनौती : प्रधानमंत्री ने कहा :  मैं आज इस मंच से, पवित्र  जिंदगी जीने के आदी मेरे जनजाति भाइयों के बीच से, इस इलाके से, पूरी  कांग्रेस पार्टी को, उनके अध्यक्ष को, नामदार के परिवार को, उनके राजदरबारियों व चेलों को चुनौती  देता हूं, आज का चरण तो पूरा हो गया. पर अगर हिम्मत है, तो आगे के दो चरण  बाकी हैं. 

अगर आपको पूर्व प्रधानमंत्री, जिन पर बोफोर्स के भ्रष्टाचार के  आरोप लगे हैं, उनके मान-सम्मान के मुद्दे पर चुनाव लड़ना है, तो आइए़  उस  मुद्दे पर चुनाव लड़िए़... देखिए, खेल कैसे खेला जाता है. अभी दिल्ली,  पंजाब, भोपाल के चुनाव बाकी हैं. मैं चुनौती देता हूं कि अगर कांग्रेस में  हिम्मत है, तो वह पूर्व प्रधानमंत्री जिन पर गंभीर आरोप लगे थे और जिन्हें  लेकर कांग्रेस के लोग दो दिनों से आंसू बहा रहे हैं, उनके मुद्दे पर चुनाव  लड़े. भोपाल में हजारों लोग गैस लीकेज से मर गये थे और उस समय के  प्रधानमंत्री ने जो काम किया, वह खुल कर सामने आ जायेगा. कांग्रेस मुद्दों से भागने  की कोशिश न करे. मुद्दा आप ही का होगा.  

कोयला  खदानों की बंदरबांट चलती थी : प्रधानमंत्री ने आदिवासी-जनजाति समुदाय की आश्वस्त किया कि जब तक भारतीय जनता पार्टी है, तब तक आदिवासियों के किसी भी वर्ग  के साथ अन्याय नहीं होने देगी. 

जल हो, जन हो, जमीन हो, कोई उन पर हाथ नहीं  लगा पायेगा. उन्होंने कहा: इन महामिलावटी दलों में एक-दूसरे का हर तरह का गुनाह माफ होता  है. 50-60 सालों से जो दरबारी इन्होंने पाले-पोसे हैं, जो इकोसिस्टम तैयार  किया, वो इनके हर प्रकार के दाग धोने का काम कर रहे हैं. 

यहां की कोयला  खदानों की कैसे बंदरबांट चलती थी, ये आप सभी ने अनुभव किया है. भारत के  इतिहास का सबसे बड़ा कोयला घोटाला कांग्रेस ने देश को दिया है. एक ऐसा  मुख्यमंत्री कांग्रेस और उसके महामिलावटियों ने दिया, जिसका एकमात्र लक्ष्य  घोटाले करना था.

पीएम मोदी 15 को आयेंगे पटना 

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 मई को पटना आ रहे हैं. भाजपा ने उनके दौरे की पुष्टि कर दी है. पीएम की  चुनाव सभा पटना में कहां होगी इसकी पुष्टि नहीं हुई है. संभावना है कि मोदी मसौढ़ी में सभा करेंगे. इससे पहले वह 14 मई को बक्सर में एनडीए उम्मीदवार के लिए सभा करेंगे.

 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement