23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एक करोड़ रंगदारी को करीम सिटी के छात्र ने दोस्त के साथ की थी फायरिंग

जमशेदपुर : धातकीडीह बी ब्लॉक में निसार अहमद के घर एक करोड़ रुपये रंगदारी नहीं देने पर फायरिंग करने के मामले में शिकायतकर्ता के पत्नी के भतीजे फिरोज खां समेत एक नाबालिग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार इनसरा असफी खां उर्फ फिरोज खां मानगो जवाहरनगर रोड नंबर 15 का रहने वाला है. पुलिस […]

जमशेदपुर : धातकीडीह बी ब्लॉक में निसार अहमद के घर एक करोड़ रुपये रंगदारी नहीं देने पर फायरिंग करने के मामले में शिकायतकर्ता के पत्नी के भतीजे फिरोज खां समेत एक नाबालिग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार इनसरा असफी खां उर्फ फिरोज खां मानगो जवाहरनगर रोड नंबर 15 का रहने वाला है.
पुलिस ने घटना में इस्तेमाल एक मैगजीन समेत 7.62 बोर की पिस्टल, मोबाइल फोन, पिलेट, एक खोखा और घटना में इस्तेमाल बाइक बरामद की है. गिरफ्तार फिरोज धातकीडीह के निसार अहमद की पत्नी की मौसेरी बहन का बेटा है और वह करीम सिटी कॉलेज में बीएससी का छात्र है.
घटना के दिन फिरोज बाइक चला रहा था और पीछे बैठे उसके नाबालिग दोस्त ने फायरिंग की. 21 दिसंबर की रात फायरिंग करने के बाद एक बजे फोन पर निसार को फिरोज खां ने गोली चलाने की बात कही. फिरोज ने यह भी कहा था कि जो गोली घर पर चली है वह बेल्डीह चर्च में पढ़ाई करने वाली उसकी बेटी पर भी चल सकती है.
यह खुलासा एसएसपी कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में एसपी सिटी प्रभात कुमार ने पत्रकारों के सामने किया. उन्होंने बताया कि पुलिस घटना में इस्तेमाल किये गये मोबाइल फोन के सीडीआर (कॉल डिटेल) के आधार पर आरोपियों तक पहुंची. इस मौके पर डीएसपी सुधीर कुमार, थानेदार बिष्टुपुर श्रीनिवास, आरक्षी मुनीर खां समेत कई लोग मौजूद थे.
घर में रुपये होने की जानकारी थी फिरोज को. पुलिस को गिरफ्तार फिरोज ने बताया कि धातकीडीह निवासी निसार अहमद सऊदी से काम कर लौटे हैं. क्रशर का भी काम शुरू किया था, जो अभी बंद हो चुका है. रिश्तेदारी के कारण फिरोज खां धातकीडीह निसार के घर आना-जाना करता था.
उसे घर पर रुपये होने की जानकारी थी. फिरोज ने रंगदारी मांगने का प्लान बनाया. एक करोड़ मांगे, लेकिन सौदा 50 लाख रुपये में तय हुआ. 50 लाख भी नहीं देने पर उसने अपने नाबालिग दोस्त के साथ मिलकर फायरिंग की योजना बनायी.
लोन लेकर खरीदा था हथियार
पुलिस को फिरोज ने बताया कि उसने घटना को अंजाम देने के लिए हथियार ओल्ड पुरुलिया रोड निवासी आसीख खान से 25 हजार रुपये में खरीदा था. रुपये कहां से आये, पूछे जाने पर फिरोज ने पुलिस को बताया कि उसने एसबीआइ बैंक से कपड़े की दुकान के लिए दो लाख रुपये लोन लिया था.
हालांकि पुलिस को छानबीन में कपड़ा कारोबार शुरू करने की पुष्टि नहीं मिली. पुलिस के मुताबिक आसीफ खान हथियार लेकर घूमने के आरोप में 9 नवंबर से जेल में बंद है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें