26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एनजेसीएस में वेज वार्ता शुरू टाटा स्टील में अब भी इंतजार

जमशेदपुर : टाटा स्टील में वेज रिवीजन लटका हुआ है, लेकिन पूरे देश भर की स्टील कंपनियों का साझा मंच एनजेसीएस में वेज रिवीजन वार्ता शुरू हो गयी है. इस संदर्भ में 17 जुलाई को नयी दिल्ली में हुई वार्ता में स्टील मंत्री चौधरी बिरेंद्र सिंह, स्टील सचिव डॉ अरुणा शर्मा के अलावा कई यूनियनों […]

जमशेदपुर : टाटा स्टील में वेज रिवीजन लटका हुआ है, लेकिन पूरे देश भर की स्टील कंपनियों का साझा मंच एनजेसीएस में वेज रिवीजन वार्ता शुरू हो गयी है. इस संदर्भ में 17 जुलाई को नयी दिल्ली में हुई वार्ता में स्टील मंत्री चौधरी बिरेंद्र सिंह, स्टील सचिव डॉ अरुणा शर्मा के अलावा कई यूनियनों के प्रतिनिधि मौजूद थे. इस दौरान 1 जनवरी 2017 से लंबित ग्रेड रिवीजन समझौते को जल्द पूरा कराने के मुद्दे पर बातचीत हुई. वार्ता के दौरान 2014 के वेज रिवीजन समझौते के कुछ बिंदुओं को अब तक लागू नहीं किये जाने पर यूनियनों नें विरोध दर्ज कराया. इस दौरान यूनियनों की ओर से मांग की गयी कि सरकार को चाहिए कि सेल, आरआइएनएल जैसी स्टील कंपनियों को माइंस उपलब्ध कराये ताकि स्टील का बाजार और बेहतर तरीके से आगे ले जाया जा सके. सीटू के नेता तपन सेन ने कहा कि देरी होने से कर्मचारियों को औपबंधिक वेतन में बढ़ोतरी दर्ज करायी जाये क्योंकि महंगाई काफी बढ़ चुकी है.

टीडब्ल्यूयू ने भेजा है चार्टर्ड ऑफ डिमांड
टाटा स्टील में वेज रिवीजन को लेकर यूनियन की ओर से प्रबंधन को चार्टर्ड ऑफ डिमांड दिया गया है. यहां भी वेज रिवीजन समझौता 2017 से लंबित है. यूनियन कहती आयी है कि टाटा स्टील की आमसभा (एजीएम) होने के बाद वार्ता शुरू होगी. अब एजीएम भी खत्म हो चुकी है, ऐसे में कर्मचारियों को इंतजार है वेज रिवीजन समझौता होने का.
जल्द वार्ता शुरू करेंगे
मैनेजमेंट और यूनियन एजीएम पूरा होने का इंतजार कर रही थी. अब एजीएम हो गयी है दो जल्द ही हम लोग ग्रेड रिवीजन पर वार्ता शुरू करेंगे.
आर रवि प्रसाद, अध्यक्ष, टाटा वर्कर्स यूनियन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें