32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लगी लंबी कतारें, पर मतदान रहा सामान्य

दूसरे चरण में शनिवार को पूर्वी सिंहभूम जिले के सभी छह सीटों पर मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. शहर की अपेक्षा गांवों में अधिक मतदाताओं ने मतदान किया. जिले के पूर्वी व पश्चिमी जमशेदपुर में जहां सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान हुआ. वहीं जुगसलाई, पोटका, बहरागोड़ा एवं घाटशिला विधानसभा में सुबह […]

दूसरे चरण में शनिवार को पूर्वी सिंहभूम जिले के सभी छह सीटों पर मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. शहर की अपेक्षा गांवों में अधिक मतदाताओं ने मतदान किया. जिले के पूर्वी व पश्चिमी जमशेदपुर में जहां सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान हुआ. वहीं जुगसलाई, पोटका, बहरागोड़ा एवं घाटशिला विधानसभा में सुबह सात बजे से अपराह्न तीन बजे तक ही मत पड़े. शहर में लगातार वोटर जागरूकता अभियान चलाने के बावजूद शहरवासी उदासीन रहे. जमशेदपुर पश्चिम सीट में सबसे कम 54.41 फीसदी वोटिंग हुई. वहीं गांवों में मतदान को लेकर अधिक उत्साह रहा.

जमशेदपुर पूर्वी : दिग्गजों की लड़ाई में उदासीन रहे मतदाता

जमशेदपुर : पूर्वी जमशेदपुर विधानसभा में 56.30 प्रतिशत रहा. यह झारखंड की सबसे हॉट सीट में शुमार है. यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे. इस सीट पर राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि उनके खिलाफ निर्दलीय प्रत्याशी सरयू राय चुनाव लड़ रहे हैं. इसके अलावा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्राे गाैरव वल्लभ आैर झाविमाे के केंद्रीय महासचिव अभय सिंह भी मैदान में हैं. इस सीट पर सुबह से ही कार्यकर्ताआें में उत्साह दिखने लगा था.

वाेटिंग काे लेकर जनता में अधिक उत्साह नहीं दिखा. यही कारण है कि पिछले बार की तुलना में इस बार 4.59 प्रतिशत कम मतदान हुआ. पहले दाे घंटे में नाै बजे तक 11.55 प्रतिशत मतदान हुआ. इसके बाद के दाे घंटाें में महज दस प्रतिशत, एक बजे तक 34.9 आैर तीन बजे तक 46.31 आैर अंतिम दाे घंटाें में महज 2.81 प्रतिशत ही मतदान हुआ.

रघुवर दास ने भालुबासा स्थित हरिजन स्कूल में पत्नी, बेटा-बहू के साथ लाइन में लग कर मतदान किया. इसके अलावा झाविमाे प्रत्याशी अभय सिंह ने काशीडीह में वाेटिंग की, जबकि दाे अन्य प्रत्याशी निर्दलीय सरयू राय आैर कांग्रेस के गाैरव वल्लव ने पश्चिम जमशेदपुर में अपने निवास स्थल के पते वाले बूथ पर वाेटिंग की.

मतदाताआें काे लुभाने के लिए पूर्वी जमशेदपुर में 18 मॉडल बूथ बनाये गये थे. शाम के वक्त हंगामा की सूचना मिलने पर एक कंपनी रैफ काे भुइयांडीह नंद नगर में उतारा गया.

वोटिंग ट्रेंड

9 बजे 11.55 %

11 बजे 21.01 %

1 बजे 34.09%

5 बजे 56.30%

2014 मतदान % 60.89

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें