29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : नशे में था चालक, नदी में घुसा दी कार, दो युवकों को कुचला

जमशेदपुर : कदमा में मरीन ड्राइव पर घोड़ा चौक के पास नशे में धुत कार चालक ने नदी में नहाने जा रहे दो युवकों को कुचल दिया. हादसे में दोनों युवक शिवनगर निवासी बिट्टू हरिपाल (27) और कुसुमनगर निवासी गणेश पूर्ति (23) की मौत हो गयी. दोनों को कुचलने के बाद कार चार बार पलटी […]

जमशेदपुर :
कदमा में मरीन ड्राइव पर घोड़ा चौक के पास नशे में धुत कार चालक ने नदी में नहाने जा रहे दो युवकों को कुचल दिया. हादसे में दोनों युवक शिवनगर निवासी बिट्टू हरिपाल (27) और कुसुमनगर निवासी गणेश पूर्ति (23) की मौत हो गयी.
दोनों को कुचलने के बाद कार चार बार पलटी खाती हुई 100 फीट दूर नदी में जा गिरी. हालांकि चालक निर्मल कुमार ने चलती कार से ही कूद कर अपनी जान बचा ली. घटना गुरुवार दिन के करीब 12.30 बजे की है.
घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने कार चालक को पकड़ लिया. उसकी जम कर पिटाई कर दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची कदमा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार कार चालक निर्मल कुमार सोनारी कागलनगर रोड नंबर छह, मकान नंबर 236 का रहनेवाला है.
बताया जाता है कि वह नदी में उतरनेवाले रास्ते में कार ले जाकर तेज रफ्तार से ड्राइविंग कर रहा था. इसी दौरान बिट्टू और गणेश को रौंद डाला. बिट्टू के सिर में गंभीर चोट लगी थी. उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया था. घायल गणेश ने टीएमएच ले जाने के दौरान दम तोड़ दिया.
टीएमएच में हंगामा, मरीन ड्राइव पर सड़क जाम. घटना के बाद टीएमएच में गणेश पूर्ति के आधार कार्ड मांगे जाने पर परिजनों ने अस्पताल में जम कर हंगामा किया. वहीं, बिट्टू के परिजन व बस्ती के लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर शव के साथ मरीन ड्राइव पर सड़क को करीब चार घंटे तक जाम रखा. सड़क पर टायर जलाकर रास्ता बंद कर दिया.
बाद में बीडीओ मलय कुमार ने हिट एन रन योजना के तहत दोनों मृतकों के परिजनों को 25-25 हजार रुपये की मुआवजा राशि देने, विधवा पेंशन का लाभ, जेएनएससी में आश्रितों को रोजाना मजदूरी पर नौकरी दिलवाने का लिखित आश्वासन दिया. इसके बाद लोगों ने शव उठाया. जाम के दौरान कई अफसर और भाजपा व कांग्रेस के नेता भी मौके पर पहुंचे हुए थे.
मरीन ड्राइव
  • घोड़ा चौक पर हादसा, नहाने जा रहे थे दोनों
  • कार पांच बार पलटती हुई नदी में गिरी, चालक निर्मल ने कूद कर बचायी जान
  • लोगों ने कार चालक को पीटा, कदमा पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • चार घंटे मरीन ड्राइव जाम, आश्वासन पर हटे
बड़ा सवाल
नये वर्ष को लेकर शहर की पुलिस अधिक सतर्क है… नशे में धुत कार चालक पुलिस से कैसे बच गया.
पेंटर था बिट्टू हरिपाल, गणेश पूिर्त मजदूर
बिट्टू हरिपाल के परिवार में पत्नी नीतू हरिपाल, बेटा सोनू हरिपाल, आकाश हरिपाल, आदित्य हरिपाल, बेटी पूजा हरिपाल और बहन रूबी व बेबी हरिपाल हैं. वह पेंटर का काम करता था. पूरा परिवार उसी पर आश्रित था. गणेश पूर्ति मजदूरी करता था. उसके पिता चैतन्य पूर्ति का 10 वर्ष पूर्व देहांत हो चुका है. गणेश के परिवार में उसकी मां जोबूना पूर्ति, दो बहनें सोमवारी पूर्ति और नामसी पूर्ति हैं. घटना की सूचना पर वे पहले मरीन ड्राइव पहुंचीं, वहां से टीएमएच गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें