27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : पर्यटकों के लिए खुला आश्रय गृह, 60 रुपये में रहना और खाना

जमशेदपुर : दलमा की तलहटी में बना तीन मंजिला आश्रय गृह लोगों के लिए खोल दिया गया है. मंत्री सरयू राय अौर सांसद विद्युत वरण महतो ने पिछले दिनों ही आश्रय गृह का उद्घाटन किया था. कुमरूम बस्ती में बना अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त 50 बेड का यह आश्रय गृह किसी होटल से कम नहीं […]

जमशेदपुर : दलमा की तलहटी में बना तीन मंजिला आश्रय गृह लोगों के लिए खोल दिया गया है. मंत्री सरयू राय अौर सांसद विद्युत वरण महतो ने पिछले दिनों ही आश्रय गृह का उद्घाटन किया था. कुमरूम बस्ती में बना अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त 50 बेड का यह आश्रय गृह किसी होटल से कम नहीं है.
तीन फ्लोर के आश्रय गृह के पहले फ्लोर में एक कमरे में पांच बिस्तर तथा एक कमरे में एक बिस्तर हैं. दूसरे फ्लोर के एक कमरे में 16 अौर दूसरे कमरे में छह तथा तीसरे फ्लोर के एक कमरे में 16 अौर दूसरे कमरे में छह बिस्तर है. यहां ब्रांडेड कंपनी के बिस्तर लगाये गये हैं.
सभी बेड के नीचे सामान सुरक्षित रखने के लिए बॉक्स हैं. हर फ्लोर पर दो स्नान घर, प्रथम तल्ले में एक गीजर, दूसरे अौर तीसरे तल्ले में दो-दो गीजर लगाये गये हैं.
शुद्ध पेयजल के लिए फिल्टर की व्यवस्था है. हर फ्लोर पर तीन-तीन शौचालय और तीन यूरिनल हैं. आश्रय गृह उन लोगों के लिए बनाया गया है, जिन्हें रात में ठहरने की कोई व्यवस्था नहीं है अौर ऐसे लोगों से ठहरने का कोई शुल्क नहीं लिया जायेगा.
शहर घूमने आने वालों से 30 रुपये प्रतिदिन का शुल्क लिया जायेगा. साथ ही तीस रुपये में शाकाहारी खाना भी मिलेगा. गरीबों को नि:शुल्क खाना मिलेगा. भोजन के लिए ग्राउंड फ्लोर पर डाइनिंग रूम बनाया गया है.
पांच कर्मचारियों की नियुक्ति
जमशेदपुर. आश्रय गृह में एक मैनेजर, केयर टेकर, दो गार्ड अौर एक स्वीपर को नियुक्त किया गया है. इसकी देखरेख की जिम्मेदारी एक संस्था को दी गयी है.
नगर विकास विभाग के सहायक निदेशक संजय कुमार के अनुसार सरकार के कल्याणकारी दायित्व के तहत आश्रय गृह का निर्माण कराया गया है.
इसी प्रकार के आश्रय गृह राज्य के अन्य निकायों में भी बनाये जा रहे हैं. आश्रय गृह में आने के लिए फोन नंबर 8210476757 एवं 9308521330 पर संपर्क किया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें