36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर के नीतीश कैट के नेशनल टॉपर्स में शुमार

जमशेदपुर के बागबेड़ा में रहता है परिवार, पिता टाटा स्टील के कर्मचारी जमशेदपुर : इंडियन इंस्टीट्यूट मैनेजमेंट कोलकाता ने भारतीय प्रबंध संस्थानों में दाखिले के लिए होने वाले कॉमन एडमिशन टेस्ट का रिजल्ट जारी कर दिया है. संबंधित परीक्षा परिणाम शनिवार की दोपहर एक बजे जारी किया जाना था. तय समय से पहले घोषित कर […]

जमशेदपुर के बागबेड़ा में रहता है परिवार, पिता टाटा स्टील के कर्मचारी
जमशेदपुर : इंडियन इंस्टीट्यूट मैनेजमेंट कोलकाता ने भारतीय प्रबंध संस्थानों में दाखिले के लिए होने वाले कॉमन एडमिशन टेस्ट का रिजल्ट जारी कर दिया है.
संबंधित परीक्षा परिणाम शनिवार की दोपहर एक बजे जारी किया जाना था. तय समय से पहले घोषित कर दिये गये. कैट के स्कोर 31 दिसंबर, 2019 तक आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगे. देश भर के 11 छात्रों ने 100 परसेंटाइल प्राप्त किया है. जमशेदपुर के बागबेड़ा का नीतीश कुमार ने 100 परसेंटाइल प्राप्त कर अपनी प्रतिभा का परचम लहराया है.
वह झारखंड में 100 परसेंटाइल प्राप्त करने वाले संभवत: पहले विद्यार्थी हैं. वहीं देश में दस और विद्यार्थियों के साथ नेशनल टॉपर बनने का गौरव प्राप्त किया है. नीतीश कुमार ने बारहवीं की पढ़ाई बिष्टुपुर स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल से की है. वह वर्तमान में कोलकाता से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे हैं. परिवार बागबेड़ा में रहता है. पिता टाटा स्टील में कर्मचारी हैं. परीक्षा में सोनारी के रुदिल यश पांडेय को राज्य में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है. उसे 99.98 परसेंटाइल मिला है. शहर से करीब 1500 छात्रों ने परीक्षा दी. इसमें से 150 छात्र सफल रहे हैं. एम अनिरूद्ध शर्मा 99.89 परसेंटाइल प्राप्त कर राज्य में संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं. शहर के 10 से अधिक छात्रों को 99 से ज्यादा परसेंटाइल मिला है.
पिछले वर्ष कैट का परिणाम आठ जनवरी 2018 को जारी किया गया था. इसमें बिहार की राजधानी पटना के रहने वाले सिद्धार्थ कुमार ने 99.75 पर्सेंटाइल हासिल किया था. इस साल कैट की परीक्षा में दो लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया. परीक्षा दो सत्रों में 147 शहरों में 25 नवंबर 2018 आयोजित की गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें