23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अटल ने झारखंड बनाया, प्रधानमंत्री मोदी इसे संवार रहे हैं : अमित शाह

धनबाद और जमशेदपुर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की चुनावी सभा धनबाद/जमशेदपुर : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को धनबाद व जमशेदपुर में कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने अलग झारखंड राज्य बनाया, जिसे पीएम नरेंद्र मोदी संवार रहे हैं. झारखंड को देश का नंबर वन राज्य बनाने के लिए […]

धनबाद और जमशेदपुर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की चुनावी सभा
धनबाद/जमशेदपुर : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को धनबाद व जमशेदपुर में कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने अलग झारखंड राज्य बनाया, जिसे पीएम नरेंद्र मोदी संवार रहे हैं. झारखंड को देश का नंबर वन राज्य बनाने के लिए एक बार फिर से केंद्र व राज्य में भाजपा की सरकार जरूरी है. यूपीए सरकार के मुकाबले मोदी सरकार ने झारखंड के बजटीय सहायता राशि को छह गुना बढ़ा दिया.
श्री शाह धनबाद में प्रत्याशी पशुपतिनाथ सिंह व जमशेदपुर में विद्युतवरण महतो के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उक्त बातें कही. उन्होंने कहा कि यह चुनाव दूसरे आम चुनाव से अलग है. देश की आंतरिक सुरक्षा को मजबूत करने, अखंडता को बचाये रखने के लिए फिर से मोदी सरकार जरूरी है.
श्री शाह ने कहा कि महागठबंधन के लोगों ने वोट बैंक के लिए देश की सुरक्षा ताक पर रख दी. देश की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है.
चुनाव तो आते-जाते हैं, हारते-जीतते रहते हैं. लेकिन मां भारती की सुरक्षा में हम कोई कमी नहीं छोड़ते. उन्होंने कहा : नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला कहते हैं, कश्मीर में दूसरा प्रधानमंत्री चाहिए. वह कश्मीर को हिंदुस्तान से अलग करना चाहते हैं. पर राहुल बाबा, हेमंत सोरेन सुन लो, अभी मोदी सरकार है, फिर बननेवाली है.
पर सालों बाद कभी ऐसा दिन आया कि अगर भाजपा सत्ता में नहीं होगी, तो भी भाजपा कार्यकर्ता के रहते कश्मीर को हिंदुस्तान से अलग नहीं किया जा सकता. भाजपा के कार्यकर्ता जब तक जिंदा हैं, देश में दाे प्रधानमंत्री का सपना कभी पूरा नहीं होने देंगे. भाजपा कश्मीर से धारा 370 हटा देगी. देश से राजद्रोह कानून समाप्त करने की यूपीए नेताओं के मंसूबे को भी भाजपा कार्यकर्ता पूरा होने नहीं देंगे.
देश के हजार टुकड़े करने का नारा बुलंद करनेवालों को जेल में ही रहना होगा. जमशेदपुर की सभा को मुख्यमंत्री रघुवर दास, पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा, सांसद विद्युत वरण महताे, विधायक मेनका सरदार, लक्ष्मण टुडू, साधु चरण महताे, रामचंद्र सहिस, डॉ दिनेशानंद गाेस्वामी, दीपक प्रकाश ने भी संबाेधित किया. वहीं धनबाद की सभा में आजसू के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, भू-राजस्व मंत्री अमर बाउरी भी मौजूद थे.
70 वर्ष से देश को था मोदी का इंतजार
पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इस प्रधानमंत्री का इंतजार देश को 70 वर्षों से था. ऐसा पीएम जिनका अपना कोई परिवार, बाल-बच्चा नहीं. केवल देश की सेवा ही मिशन है. पिछले 20 वर्षों से श्री मोदी ने एक दिन की भी छुट्टी नहीं ली है. जबकि जैसे ही देश में गर्मी बढ़ती है, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छुट्टी मनाने विदेश चले जाते हैं. ऐसी जगह जाते हैं जिसकी जानकारी किसी को नहीं होती.
कांग्रेस अध्यक्ष पर जमकर बरसे
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जब पाकिस्तान में आतंकियों पर हवाई हमला हुआ तो दो ही जगह मातम मनाया जा रहा था. एक पाकिस्तान में और दूसरा कांग्रेस अध्यक्ष के दफ्तर में. लगता है आतंकवादी कांग्रेस अध्यक्ष के निकट संबंधी हैं. श्री शाह ने कहा 55 वर्ष तक देश में शासन करने के बाद भी कांग्रेस गरीबों की गरीबी नहीं मिटा पायी. मोदी सरकार ने पांच वर्ष में ही करोड़ों लोगों को गैस कनेक्शन, बिजली कनेक्शन, आयुष्मान योजना के तहत स्वास्थ्य लाभ योजना दिया.
मनमोहन सरकार में पाकिस्तान हमारे जवानों के सिर काट ले जाते थे
अमित शाह ने कहा : 2004 से लेकर 2014 तक मनमोहन सिंह के नेतृत्ववाली गठबंधन सरकार के दौरान पाकिस्तान हमारे जवानों के सिर काट कर ले जाते थे. हमें अपमानित करते थे. पर मौनी बाबा चुप रहते थे. कुछ महीने पहले पुलवामा में हुए आतंकी हमले में हमारे 40 जवान शहीद हो गये.
पूरे देश में निराशा और गुस्सा था. पाकिस्तान ने सीमा पर सैनिक तैनात कर दिये थे. तोपें बिछा दी थी. पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वायुसेना को बुलाया. वायुसेना के जवानों ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकियों और उनके ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया. पहले दुनिया में दो ही देश थे, जो अपने जवानों की शहादत का बदला लेते थे, एक इस्राइल और दूसरा अमेरिका. पर नरेंद्र मोदी ने इस सूची में भारत का नाम भी जोड़ दिया.
उधर से गोली आयेगी, तो इधर से गोला जायेगा
अमित शाह ने कहा : सैम पित्रोदा राहुल बाबा के गुरु हैं. वह कहते हैं, दो-चार लड़कों ने गलती कर दी, आपने बम क्यों गिराये? उनसे बात कीजिए. अमित शाह ने सभा में मौजूद लोगों से पूछा, आप बतायें, जो 40 जवान मार दे, उससे बात करनी चाहिए क्या? कहा : जमशेदपुर की धरती से मैं राहुल बाबा एंड कंपनी को बताना चाहता हूं कि आपको आतंकियों से इलू-इलू करना है, तो करो. पर यह मोदी सरकार है, अगर उधर से गोली आयेगी, तो इधर से गोला जायेगा.देश की जनता के लिए जी रहे हैं मोदी.
भाजपा के लिए देश सर्वाेपरि
अमित शाह ने कहा : घुसपैठिये देश को दीमक की तरह चाट रहे हैं. मोदी सरकार एनआरसी लेकर आयी. 40 लाख लोगों को चिह्नित किया गया. राज्यसभा में राहुल बाबा एंड कंपनी इस मामले में मोदी सरकार के पीछे पड़ गयी. उन्होंने कहा कि एक बार फिर मोदी सरकार बनी, तो कश्मीर से कन्याकुमारी और कोलकाता से कच्छ तक एक-एक घुसपैठिये को चुन-चुन कर निकाला जायेगा. भाजपा के लिए देश सर्वाेपरि है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें