36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमुई के लाल ने मुंबई में कर दिया कमाल

जमुई : अगर दिल में कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो संसाधनों की कमी या कोई भी परेशानी आड़े नहीं आती है. इस कहावत को चरितार्थ कर दिखाया नगर क्षेत्र के नया टोला बिहारी मुहल्ला निवासी त्रिलोक बिहारी सिंह और पूनम सिंह के बड़े पुत्र राकेश रौनक सिंह ने. राकेश को भारत फाउंडेशन की […]

जमुई : अगर दिल में कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो संसाधनों की कमी या कोई भी परेशानी आड़े नहीं आती है. इस कहावत को चरितार्थ कर दिखाया नगर क्षेत्र के नया टोला बिहारी मुहल्ला निवासी त्रिलोक बिहारी सिंह और पूनम सिंह के बड़े पुत्र राकेश रौनक सिंह ने. राकेश को भारत फाउंडेशन की ओर से फिल्म जगत में सबसे कम उम्र के उद्यमी के रूप में अपने आप को स्थापित करने के लिए भारत और इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड 2020 से मुंबई पुलिस आयुक्त विजय जाधव के द्वारा हाल ही के दिनों में पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया है.

राकेश ने अपनी सफलता पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि मैंने मैट्रिक और आइकॉम की पढ़ाई प्लस टू उच्च विद्यालय जमुई से पूरी की है. मैंने तीर्थंकर महावीर विश्वविद्यालय मुरादाबाद से बैचलर ऑफ जर्नलिज्म एंड मास कम्यूनिकेशन का पढ़ाई पूरी की.
इसके पश्चात पत्राचार के माध्यम से दिल्ली विश्वविद्यालय से पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा इन पब्लिक रिलेशन एंड एडवरटाइजिंग का कोर्स किया. मैंने दिल्ली के स्थानीय एंटरटेनमेंट चैनलों में भी काम किया और मुंबई पहुंच कर मैंने त्रिलोका मीडिया नेटवर्क के नाम से नाम से मीडिया जगत जगत में आने वाले नये फिल्मकारों को सही मार्गदर्शन देने के लिए अपना एजेंसी स्थापित किया है.
मेरी यह एजेंसी अलग-अलग प्रदेश से फिल्म बनाने के लिए मुंबई आने वाले नये कलाकारों को समुचित मार्गदर्शन देने का कार्य करती है. ताकि वह अपने आप को सही तरीके से इस व्यवसाय में स्थापित कर सकें.
उन्होंने बिहार सरकार से मांग करते हुए कहा है कि जो भी युवा फिल्म बनाने को अपना कैरियर चुनना चाहते हैं उन्हें राज्य सरकार को हरसंभव सहयोग प्रदान करना चाहिए. मेरे द्वारा भी निकट भविष्य में बिहार में फिल्म सिटी बनाने का कार्य किया जायेगा. उन्होंने कहा कि मेरी सफलता में मेरे परिवार के लोगों तथा मित्रों का अहम योगदान है, जिन्होंने हर- हमेशा मेरा मनोबल बढ़ाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें