25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमुई : सात नक्सली गिरफ्तार विस्फोटक सामग्री मिली

अपहरण व बड़े धमाके की बना रहे थे योजना जमुई : झाझा थाने के अस्ता जंगलों में अपहरण और बड़े धमाके की योजना बना रहे सात नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सभी नक्सली हार्डकोर नक्सली सिद्धू कोड़ा दस्ते के बताये जा रहे हैं. बताया यह भी जा रहा है कि उक्त सभी नक्सली […]

अपहरण व बड़े धमाके की बना रहे थे योजना

जमुई : झाझा थाने के अस्ता जंगलों में अपहरण और बड़े धमाके की योजना बना रहे सात नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सभी नक्सली हार्डकोर नक्सली सिद्धू कोड़ा दस्ते के बताये जा रहे हैं.

बताया यह भी जा रहा है कि उक्त सभी नक्सली झाझा के गेनसाडीह में निर्माणाधीन आदिवासी छात्रावास के मुंशी और मजदूर का अपहरण करने तथा बड़ा धमाका करने की योजना बना रहे थे. इसकी सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई की. झाझा एसडीपीओ भास्कर रंजन ने बताया कि बहुत दिनों से सूचना मिल रही थी कि माओवादियों द्वारा जमुई जिले में कोई बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बनायी जा रही है.

इसके बाद एसपी के नेतृत्व में नक्सल ऑपरेशन सेल ने नक्सलियों की जानकारी एकत्रित की, जिसमें यह पता चला कि नक्सली झाझा थाने के गेनसाडीह में केंद्र सरकार की योजना के तहत बन रहे एकलव्य हरिजन आदिवासी विद्यालय के छात्रावास के निर्माण कार्य में लगे मुंशी और मजदूरों का अपहरण कर पांच करोड़ रुपये लेवी वसूलने तथा दहशत फैलाने के उद्देश्य से एक बड़े धमाके की योजना बना रहे हैं.

इसके बाद अपर पुलिस अधीक्षक अभियान, जमुई तथा झाझा एसडीपीओ, एसएसबी, एसटीएफ व जिला पुलिस के नेतृत्व में गुरुवार की देर रात थाने के रजला-अस्ता-गेनाडीह के जंगली और पहाड़ी इलाकों में सर्च अभियान चलाया गया. इस क्रम में अस्ता गांव के समीप जंगली इलाकों में 20-25 की संख्या में नक्सली दस्ता के इकट्ठा होने की सूचना मिली. इसके बाद घेराबंदी कर अभियान चलाया गया. इस दौरान हमने सात नक्सलियों को गिरफ्तार किया है और उसके पास से बड़ी मात्रा में अग्नेयास्त्र, कारतूस, विस्फोटक बरामद किया.

क्या-क्या हुआ बरामद : मास्केट दो, देसी पिस्तौल दो, कारतूस छह, जिलेटिन एक, डेटोनेटर एक, केन दो, तार करीब 100 मीटर, मोबाइल दो, पिट्ठू बैग पांच, मुड़ी, बिस्कुट, दालमोट व नक्सली पर्चे.

इनकी हुई गिरफ्तारी

1. जत्री मरांडी, पिता स्व बुधन मरांडी, ग्राम कमलु, थाना लक्ष्मीपुर, जिला जमुई (पूर्व में हत्या के मामले में जेल जा चुका है)

2. मंटू मुर्मू, पिता कंदना मुर्मू, ग्राम कथाबर टोला पहाड़, थाना चरका पत्थर, जिला जमुई

3. किशन मुर्मू, पिता कंदना मुर्मू, ग्राम कथाबर टोला पहाड़, थाना चरका पत्थर, जिला जमुई

4. रमेश हेंब्रम उर्फ कैला हेंब्रम, पिता प्रभु हेंब्रम, ग्राम केंदुआ, थाना सोनो, जिला जमुई

5. रामू सोरेन, पिता बबुआ सोरेन, ग्राम केंदुआ, थाना सोनो, जिला जमुई

6. सुनील हेंब्रम, पिता चतुर हेंब्रम, ग्राम टोला पहाड़ बाराजोर, थाना चकाई, जिला जमुई

7. अनुस हेंब्रम, पिता चतुर हेंब्रम, ग्राम टोला पहाड़ बाराजोर, थाना चकाई, जिला जमुई

पूर्व एमएलसी अनुज का घर उड़ानेवाला नक्सली धराया

डुमरिया (गया) : बोधिबिगहा गांव स्थित पूर्व विधान पार्षद सह भाजपा नेता अनुज कुमार सिंह के पैतृक घर को विस्फोट कर उड़ाने के मामले के आरोपित नक्सली जगेश्वर यादव को पुलिस ने खरदाग गांव से गिरफ्तार किया.

कोबरा 205 बटालियन व सीआरपीएफ की 153 बटालियन की संयुक्त कार्रवाई में डुमरिया थाने की पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया. डुमरिया थानाध्यक्ष विद्या प्रसाद यादव ने कहा कि आरोपित जनेश्वर यादव लंबे समय से फरार चल रहा था. घर आने की सूचना मिलने पर जवानों ने उसके घर की घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें