31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इलाज के बाद भी जिंदगी की जंग हार गयी महिला

सोनो : थाना क्षेत्र के भेलवा मोहनपुर निवासी भागीरथ यादव की पत्नी 22 वर्षीय रंजू देवी बीते 25 नवंबर को पटना के पीएमसीएच में एक सप्ताह के इलाज के बाद जिंदगी की जंग हार गयी. आग से झुलसी रंजू को बेहद गंभीर स्थिति में बीते 18 नवंबर को जमुई सदर अस्पताल से पीएमसीएच लाया गया […]

सोनो : थाना क्षेत्र के भेलवा मोहनपुर निवासी भागीरथ यादव की पत्नी 22 वर्षीय रंजू देवी बीते 25 नवंबर को पटना के पीएमसीएच में एक सप्ताह के इलाज के बाद जिंदगी की जंग हार गयी. आग से झुलसी रंजू को बेहद गंभीर स्थिति में बीते 18 नवंबर को जमुई सदर अस्पताल से पीएमसीएच लाया गया था जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गयी थी.

पीएमसीएच में ही मृतक रंजू की माता खैरा थाना क्षेत्र के केवाल फरयत्ता निवासी खिरिया देवी के बयान पर रंजू के पति सहित अन्य परिजनों को आरोपित करते हुए हत्या को लेकर प्राथमिकी दर्ज किया गया था. 26 नवंबर को पटना में दर्ज बयान को सोनो थाना में भेजकर मामले की प्राथमिकी दर्ज की गयी थी.
खिरिया देवी ने अपने बयान में अपने दामाद भगीरथ यादव, भगीरथ का भाई सकेंद्र यादव, भाभी पिंकी देवी व घनश्याम यादव पर अपनी पुत्री के साथ दहेज के लिए प्रताड़ित करने और नहीं देने पर उसे जलाने का गंभीर आरोप लगाया था. घटना के संदर्भ में उल्लेख करते हुए खिरिया देवी ने पुलिस को बताया था कि चार वर्ष पूर्व वह अपनी पुत्री रंजू की शादी भागीरथ से की थी.
शादी के कुछ दिन बाद से ही भागीरथ व उसके घर वाले रंजू को दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे. बीते 18 नवंबर की रात्रि में इसी मुद्दे पर भागीरथ ने रंजू के साथ मारपीट किया और अपने घर वालों के साथ मिल कर उस पर किरासन तेल डालकर आग लगा दिया और सभी लोग घर से भाग गये. ग्रामीणों ने गंभीर स्थिति में रंजू को अस्पताल पहुंचाया.
उसकी गंभीर स्थिति को देख सदर अस्पताल जमुई से उसे पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया गया था जहां एक सप्ताह तक जिंदगी की जंग लड़ते हुए अंततः रंजू ने दुनिया को अलविदा कर दी. मृतक रंजू की माता खिरिया देवी अपनी पुत्री के श्राद्ध कर्म के उपरांत उसको प्रताड़ित करने और जला कर उसकी हत्या करने के दोषियों को सजा दिलाने के लिए हर जगह गुहार लगायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें