38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेटी जनने पर मां को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

बेलहर : बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन के द्वारा बधाई देने की एक नई पहल शुरू की गयी है. इसके तहत अस्पताल में बेटी के जन्म पर मां को जिला प्रशासन के द्वारा एक प्रशस्ती पत्र देकर उन्हें बधाई दी जा रही है. सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेलहर में प्रभारी […]

बेलहर : बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन के द्वारा बधाई देने की एक नई पहल शुरू की गयी है. इसके तहत अस्पताल में बेटी के जन्म पर मां को जिला प्रशासन के द्वारा एक प्रशस्ती पत्र देकर उन्हें बधाई दी जा रही है. सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेलहर में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. अनिल कुमार के द्वारा 3 महिलाओं को प्रशस्ती दिया गया है.

जिसमें सरसाड्डा गांव की गंगिया देवी पति रंजीत साह, बाबूरामपुर की रत्नी देवी पति सुरेश खैरा एवं दुधनिया गांव की प्रियंका कुमारी पति संजय कुमार शामिल है.
इस संबंध में चिकित्सा प्रभारी ने बताया कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत समाज में पुराने ख्यालों को दूर करते हुए एवं पुत्री होने पर हीन भावना को खत्म करने के लिए जिला प्रशासन का यह एक महति प्रयास है. आज के दौर में पुत्र और पुत्री में कोई फर्क नहीं है इसलिए पुत्री जन्म होने पर उन्हें बधाई देने का सिलसिला की शुरूआत की गयी है. इस मौके पर डा. एसएन शुक्ला, प्रबंधक अमित कुमार पंकज, कार्यालय सहायक, एएनएम, ममता के अलावे अन्य कर्मी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें