34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रदूषण फैलाने को ले आक्रोशित हुए ग्रामीण, किया रोड जाम

जमुई : कंस्ट्रक्शन कंपनी से होने वाले प्रदूषण तथा चिमनी से निकलने वाले धुएं के कारण लोगों को हो रही परेशानी से सोमवार को ग्रामीण उग्र हो गए तथा खैरा-जमुई मुख्य मार्ग को नीमा रंग के समीप जाम कर दिया. जाम कर रहे लोग का यह कहना था कि कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा बड़ी मात्रा […]

जमुई : कंस्ट्रक्शन कंपनी से होने वाले प्रदूषण तथा चिमनी से निकलने वाले धुएं के कारण लोगों को हो रही परेशानी से सोमवार को ग्रामीण उग्र हो गए तथा खैरा-जमुई मुख्य मार्ग को नीमा रंग के समीप जाम कर दिया. जाम कर रहे लोग का यह कहना था कि कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा बड़ी मात्रा में प्रदूषण फैलाया जा रहा है. जिससे कंपनी के आसपास के इलाके में हवा प्रदूषित हो गई है तथा लोगों को परेशानी हो रही है.

लोग बीमार पड़ रहे हैं, साथ ही इससे निकलने वाले धुएं से भी लोगों को दिक्कत आ रही है. लोगों ने कहा कि कंस्ट्रक्शन कंपनी में अलकतरा जलाया जाता है जिससे भारी मात्रा में धुआं और दुर्गंध उत्पन्न होता है. उस के कारण आसपास के इलाके में लोग बीमार पड़ रहे हैं तथा दमा, कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों से पीड़ित हो रहे हैं.
अगर इस पर अभी रोकथाम नहीं किया गया तब आने वाले समय में लोग और गंभीर बीमारी से ग्रसित हो जाएंगे. इस दौरान नीमा रंग सहित आसपास के गांव के लोग एकत्रित हुए और उन्होंने खैरा-जमुई मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. जाम को लेकर जमुई-खैरा मुख्य मार्ग पर लगभग डेढ़ घंटे तक आवागमन बाधित रहा तथा आने जाने वाली गाड़ियों को भारी परेशानी से गुजरना पड़ा.
जाम के कारण दोनों ओर से वाहनों की लंबी कतार लग गई. बाद में सूचना पाकर अनुमंडल पदाधिकारी लखींद्र पासवान तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रामपुकार सिंह मौके पर पहुंचे और जाम कर रहे लोगों को समझाया बुझाया साथ ही उन्होंने आश्वासन भी दिया कि सभी कंस्ट्रक्शन कंपनी में प्रदूषण के स्तर की जांच कराई जाएगी तथा प्रदूषण जांच को लेकर एक जरूरी बैठक बुलाकर निर्देश भी दिया जाएगा.
जिसके बाद लोग शांत हुए तथा उक्त मार्ग पर आवागमन बहाल किया जा सका. बताते चलें कि बीते दिनों देश की राजधानी दिल्ली में भी प्रदूषण का स्तर इतना बढ़ गया कि लोगों को सांस लेने तक के लिए शुद्ध हवा नहीं मिल पा रही थी. जिसे देखकर लोगों में जागरूकता आई और उन्होंने मुख्य मार्ग को जाम किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें