Advertisement

jamooyi

  • Sep 20 2019 8:18AM
Advertisement

72 कार्टन विदेशी शराब बरामद, वाहन जब्त

 सोनो : झारखंड के गिरिडीह से जमुई लाया जा रहा विदेशी शराब के एक बड़े खेप को सोनो पुलिस ने गुरुवार को सोनो-बटिया के बीच महुगांय लाइन होटल के समीप से पकड़ा है. जिस वाहन में शराब की बोतल लदा था उस वाहन का चालक व सहायक भी मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया. जब्त किए गए वाहन से रॉयल स्टैग व इम्पीरियल ब्लू ब्रांड के कुल 72 कार्टन बरामद किए गए. 

 
 थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि उन्हें गुरुवार की दोपहर गुप्त सूचना मिली कि उजले रंग के एक पिकअप वैन से विदेशी शराब की बड़ी खेप जमुई की ओर ले जाया जा रहा है. प्राप्त सूचना के आधार पर थानाध्यक्ष एसआई मनोज मिश्रा व पुलिस बल के साथ एनएच 333 पर महुगांय लाइन होटल के समीप वाहनों की चेकिंग करने लगे. 
 
संध्या 4 बजे के बाद बीआर46जी-5704 नंबर का उजला पिकअप वैन को देखते ही पुलिस सतर्क हो गयी और वाहन को रुकवाकर तलाशी ली गयी. वाहन में कुरकुरे व अन्य हल्के सामानों के नीचे रखे शराब के कार्टन बरामद हो गए. पुलिस ने शराब व वाहन को जब्त करते हुए चालक व सहायक को गिरफ्तार कर लिया. 
 
वाहन चालक की पहचान धनबाद जिला अंतर्गत झरिया के वार्ड नंबर 35 के निवासी शिवशंकर प्रसाद वर्मा का पुत्र पंकज कुमार वर्मा व सहायक की पहचान झरिया के उसी 35 नंबर वार्ड के निवासी विरजू वर्मा के पुत्र विकास कुमार वर्मा के रूप में की गयी. जब्त वाहन को थाना लाकर शराब के सभी 72 कार्टन निकाले गए जिसमें 375 एमएल के कुल 1728 बोतल थे. 
 
थानाध्यक्ष ने बताया कि शराब के अवैध कारोबार को लेकर चालक व सहायक के अलावे वाहन मालिक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. पूछताछ में चालक ने बताया कि उसे गिरिडीह में बताया गया कि माल भरा वाहन जमुई के चौक पर रोकना है जहां कारोबारी का आदमी आकर माल ले जाता. चालक व सहायक द्वारा कारोबारी के संदर्भ में कोई खास जानकारी पुलिस को नहीं मिल सकी.
 
देसी शराब के साथ एक गिरफ्तार
लक्ष्मीपुर. थाना क्षेत्र अंतर्गत नजारी पंचायत के लक्ष्मीपुर गांव से देसी शराब के साथ एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया. थानाध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह ने बताया कि एसआई नागेश्वर तिवारी को गुप्त सूचना मिली कि लक्ष्मीपुर गांव के एक किराना दुकान में देसी शराब रखकर बिक्री करने का कारोबार किया जा रहा है. सूचना मिलते ही एसआइ तिवारी गश्ती में साथ रहे पुलिस बल के साथ बताये किराना दुकान में जब छापामारी करने गये तो देखा दुकान में बैठा व्यक्ति कुछ छुपा रहा था. 
 
जब दुकान की तलाशी ली तो एक बोतल में दो लीटर देसी महुआ शराब बरामद किया गया. जब उसका नाम पता पूछा गया तो उसने अपना नाम राजकुमार साह पिता स्व बलदेव साह साकिन लक्ष्मीपुर बताया. शराब सहित उसे गिरफ्तार कर थाना लाया गया. थाना में उत्पाद अधिनियम के तहत कानूनी कार्रवाई करते हए उसे न्यायिक हिरासत में भेजा गया.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement