29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झाझा नगर का होगा विकास : मंत्री

झाझा : नगर क्षेत्र का लगातार चतुर्दिक विकास होगा. सड़क से लेकर स्व शिवनंदन यादव स्मृति उद्यान की भी सूरत बदलेगी. उक्त बातें नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने गुरुवार को स्व शिवनंदन यादव स्मृति उद्यान पार्क के उद्घाटन के मौके पर कही. उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि […]

झाझा : नगर क्षेत्र का लगातार चतुर्दिक विकास होगा. सड़क से लेकर स्व शिवनंदन यादव स्मृति उद्यान की भी सूरत बदलेगी. उक्त बातें नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने गुरुवार को स्व शिवनंदन यादव स्मृति उद्यान पार्क के उद्घाटन के मौके पर कही. उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज बिहार समेत पूरे देश में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं अमित शाह की अगुवाई में विकास की धारा बह रही है. झाझा का भी संपूर्ण विकास होगा. झाझा की सड़कें चौड़ी होंगी. सुंदर होंगी.

जबकि उद्यान में पानी के फब्बारा के अलावा खूबसूरत पेड़ पौधे एवं घास उगाये जाएंगे, ताकि इसकी खूबसूरती बढ़ाई जा सके. उन्होंने उपस्थित लोगों व नगर कार्यपालक पदाधिकारी रामाशीष शरन तिवारी से कहा यदि झाझा नगर पंचायत की जनसंख्या 40 हजार से ऊपर हो गयी हो तो उसकी प्रति हमें भेजें. इसे नगर परिषद का दर्जा दिलाने के लिए सरकार से कहा जाएगा. उन्होंने उद्यान में दो माली रखने का भी प्रस्ताव दिया. नगर पंचायत कर्मियों के द्वारा मंत्री को वेतन वृद्धि को लेकर आवेदन भी दिया गया.
जिसमें मंत्री ने कहा कि नियमानुकूल बढ़ोतरी की जाएगी. इसके पूर्व मंत्री ने वार्ड नंबर 6 के सामुदायिक भवन एवं नगर पंचायत में बन रहे आश्रय का भी उद्घाटन किया. लेकिन कुछ पार्षदों के द्वारा इसका विरोध जताया गया. कार्यक्रम में मौजूद विधायक डॉ रविंद्र यादव ने उपस्थित लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि झाझा का उत्तरोत्तर विकास हो रहा है. बाकी बचे काम भी पूरे होंगे.
सभा को प्रो रामवतार सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष भास्कर सिंह, नगर अध्यक्षा पिंकी देवी, सांसद प्रतिनिधि प्रकाश भगत के अलावा कई लोगों ने संबोधित किया. उद्यान के नगर विकास मंत्री द्वारा उदघाटन के बाद कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर की गयी. कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर अध्यक्ष पिंकी देवी ने की, जबकि मंच संचालन भैयालाल माथुरी ने किया. मौके पर आजीविका के संगठन के सदस्यों को 10-10 हजार का कुल एक लाख का चेक भी दिया.
साथ ही प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना से स्किल पाए छात्र-छात्राओं के बीच प्रमाण पत्र का भी वितरण किया. मौके पर नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी रामाशीष शरण तिवारी, बड़ा बाबू मंटु साह, समाजसेवी लक्ष्मण झा, प्रफुल्ल त्रिवेदी, बबलू केसरी, गोपाल बरनवाल, समाजसेवी राजीव कुमार यादव उर्फ गुड्डू यादव, राजेश कुमार, विजय अग्रहरी, प्रखंड प्रमुख बदामिया देवी, बीड़ी राम समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे.
भाजपा में हुए शामिल
जफरुल अंसारी व जकी हसन के अलावा कई लोगों ने मौके पर भाजपा की सदस्यता भी ग्रहण की. इस दौरान मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने भाजपा में शामिल हुए सभी नए सदस्यों को फूल माला एवं अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया.
आश्रय गृह का नहीं हुआ शुभारंभ, वार्ड पार्षदो ने जताई नारजगी
झाझा. शहरी निराश्रितों के लिये गुरुवार से आश्रय गृह का शुभारंभ नहीं किये जाने को लेकर वार्ड पार्षदों ने नाराजगी जताई है. गौरतलब है कि नगर विकास एंव आवास विभाग बिहार सरकार के मंत्री सुरेश कुमार शर्मा के द्वारा झाझा नगर पंचायत प्रशासनिक भवन परिसर मे दीनदयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन अंतगर्त नवनिर्मित शहरी निराश्रितों के लिये आश्रय गृह का शुभारंभ गुरूवार को किया जाना था. पूरी तैयारी किये जाने के बाद जब अचानक लोगों को यह जानकारी मिली कि मंत्री सुरेश कुमार शर्मा के द्वारा शुभारंभ कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया.
वैसे ही कई वार्ड पार्षद एवं वार्ड पार्षद प्रतिनिधियो ने अपनी नाराजगी जताई और कहा कि सारी तैयारी पूरी हो जाने के बाद नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा सूचना दिया गया कि कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है. जिससे उपस्थित वार्ड 11 के वार्ड पार्षद सुबोध केशरी, वार्ड 17 के वार्ड पार्षद कालिकांत, वार्ड 19 के वार्ड पार्षद प्रतिनिधि शशिकांत झा, वार्ड संख्या 3 के वार्ड पार्षद प्रतिनिधि अरबिंद कुमार, वार्ड पार्षद 9 के वार्ड पार्षद प्रतिनिधि विजय पासवान ने नाराजगी जताई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें