24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विद्यालयों का संचालन 11:30 तक : डीएम

जमुई : जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को समाहरणालय संवाद कक्ष में अधिकारियों की बैठक हुई. मौके पर जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने जिला शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार हिमांशु को निर्देश देते हुए कहा कि विद्यालयों का संचालन हर हाल में 11:30 बजे तक ही करें और इसके लिए सभी निजी और सरकारी विद्यालय […]

जमुई : जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को समाहरणालय संवाद कक्ष में अधिकारियों की बैठक हुई. मौके पर जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने जिला शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार हिमांशु को निर्देश देते हुए कहा कि विद्यालयों का संचालन हर हाल में 11:30 बजे तक ही करें और इसके लिए सभी निजी और सरकारी विद्यालय को पत्र भेजना भी सुनिश्चित करें.

उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि जिला नियोजनालय के भवन निर्माण हेतु जो जमीन चिह्नित की गयी है, वह आवश्यकता के अनुसार कम है. इसलिए जिला नियोजनालय के भवन निर्माण हेतु आवश्यकतानुसार समुचित जमीन चिह्नित कर उसका प्रस्ताव जल्द से जल्द देना सुनिश्चित करें. ताकि उसका सारा ब्योरा सरकार को भेजा जा सके.
उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि जिला में कुल 400 चापाकल लगाया जायेगा, जिसमें से एक सौ चापाकल लगाने का प्रक्रिया चल रहा है. 300 चापाकल और लगाया जायेगा. इसके लिए आप लोग जल्द से जल्द प्रस्ताव दें. समाहरणालय के समक्ष स्थित तालाब का सौंदर्यीकरण के लिए प्राक्कलन बनवाना सुनिश्चित करें.
अपने अपने कार्यालय में तीन वर्ष या उससे अधिक समय से कार्यरत अथवा पदस्थापित कर्मियों की सूची देना सुनिश्चित करें, ताकि 26 जून को उनके स्थानांतरण हेतु बैठक किया जा सके. उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि जिले के सभी पंचायत में आरटीपीएस काउंटर खोलने के लिए भवन चिह्नित करें और एक सप्ताह के अंदर इसका प्रतिवेदन देना सुनिश्चित करें.
जिले में 26 पंचायत सरकार भवन का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है और अन्य 26 पंचायत सरकार भवन निर्माण के लिए राशि भेजा जा चुका है. इसलिए नई पंचायत सरकार भवन के लिए पंचायत और जमीन चिह्नित कर जल्द से जल्द प्रतिवेदन उपलब्ध कराएं. 28 जून से विधानसभा का सत्र प्रारंभ होगा, इसलिए विधानसभा के प्रश्न उत्तर से संबंधित सारा मामला जल्द से जल्द निष्पादित करें. मौके पर अपर समाहर्ता कुमार संजय प्रसाद, उप विकास आयुक्त अरुण कुमार ठाकुर, जिला पंचायत राज पदाधिकारी संतोष कुमार के अलावे सभी पदाधिकारी मौजूद थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें