27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

समस्याओं को ले गार्डों ने लिखा मंडल रेल प्रबंधक को पत्र

झाझा : दानापुर मंडल अंतर्गत कार्य कर रहे रेलवे गार्डों ने अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर दानापुर मंडल रेल प्रबंधक को पत्र लिखकर आ रही समस्याओं के निदान करने की मांग की है. संघ के शाखा सचिव एके पाठक, गार्ड विनोद कुमार, विनीत कुमार,मो. इरफान सहित अन्य गार्ड ने कहा कि दानापुर डीओएम के आदेशानुसार […]

झाझा : दानापुर मंडल अंतर्गत कार्य कर रहे रेलवे गार्डों ने अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर दानापुर मंडल रेल प्रबंधक को पत्र लिखकर आ रही समस्याओं के निदान करने की मांग की है.

संघ के शाखा सचिव एके पाठक, गार्ड विनोद कुमार, विनीत कुमार,मो. इरफान सहित अन्य गार्ड ने कहा कि दानापुर डीओएम के आदेशानुसार गार्ड लाइन बॉक्स नहीं चढ़ाया जा रहा है. स्टैंडरसेड ब्रेक वेन सेफ्टी उपकरण नहीं है. जबकि डीएमओ का आदेश है कि इसे अपने साथ लेकर जाया जाए, पर वह संभव नहीं है.
मेमू ट्रेन में हमसे 4 से 5 घंटे की जगह 9 घंटा से भी अधिक काम लिया जाता है. इसके अलावा वाकी टॉकी लोको में सेंट्रलाइज होने के कारण सही तरीके से काम नहीं करता. जिसके कारण काम करने में परेशानी होती है. झाझा रेलवे स्टेशन पर गार्ड के लिए एक रेस्टरूम सहित एक लॉकर की व्यवस्था होनी चाहिए.
क्योंकि गाड़ी के लिए गार्ड को 4 से 5 घंटे का इंतजार स्टेशन पर करना पड़ता है. प्रत्येक लोबी की तरह झाझा में भी गार्ड के लिये अलग सीएमएस की व्यवस्था किया जाए. क्योकि गार्ड की संख्या यहां अधिक है और लोको के अंदर होने से ऑन ऑफ करने में परेशानी होती हैं. झाझा में क्रु का यार्ड रिलीफ तीन घंटे में हो जाता है, जबकि गार्ड के रिलीफ को लेकर कोई व्यवस्था नहीं है.
उनलोगों ने कहा कि बड़हिया से दिनकर ग्राम सिमरिया स्टेशन के बीच गार्ड के साथ हमेशा छिनतई की घटना होते रहती है. इसे लेकर गार्ड ने इन स्टेशनों के बीच सुरक्षा की मांग भी किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें