31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अलग-अलग हादसों में चार की मौत

खड़गौड़ मोड़ के समीप अज्ञात स्कॉर्पियो की ठोकर से पिता-पुत्री की मौत हो गयी वहीं, गिद्धौर में ट्यूशन पढ़कर लौट रही एक छात्रा की मौत ट्रक की चपेट में आकर हो गयी, तो वहीं झाझा में घर से चाय पीने निकले एक युवक को ट्रक ने रौंद दिया इसे लेकर लोगों ने अलग-अलग जगहों पर […]

खड़गौड़ मोड़ के समीप अज्ञात स्कॉर्पियो की ठोकर से पिता-पुत्री की मौत हो गयी वहीं, गिद्धौर में ट्यूशन पढ़कर लौट रही एक छात्रा की मौत ट्रक की चपेट में आकर हो गयी, तो वहीं झाझा में घर से चाय पीने निकले एक युवक को ट्रक ने रौंद दिया इसे लेकर लोगों ने अलग-अलग जगहों पर सड़क जाम भी किया जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पडा.

जमुई : सिकंदरा-जमुई मुख्य मार्ग पर खड़गौड़ मोड़ के समीप अज्ञात स्कॉर्पियो की ठोकर से पिता-पुत्री की मौत हो गयी. जबकि एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी. जानकारी के अनुसार लोहड़ा गांव निवासी मो शमसाद आलम अपनी पत्नी अरमाना परवीन तथा अपनी 10 वर्षीय बेटी फिजा परवीन के साथ अपनी बाइक से जमुई से अपने गांव वापस लौट रहे थे. इसी क्रम में खड़गौड़ मोड़ के समीप जब यह मुड़ रहे थे इसी क्रम में विपरीत दिशा से आ रही एक स्कॉर्पिओ ने इनकी बाइक में ठोकर मार दिया.
इस घटना में मो शमशाद आलम तथा उसकी बेटी फिजा परवीन की मौके पर ही मौत हो गयी. जबकि उसकी पत्नी अरमाना परवीन गंभीर रूप से घायल हो गयी. जिसे स्थानीय लोगों के सहयोग से इलाज हेतु सदर अस्पताल जमुई लाया गया. वहीं सदर थानाध्यक्ष राजेश शरण ने मौके पर पहुंच कर दोनों मृतक को अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया है. गिद्धौर.
थाना क्षेत्र के गिद्धौर-झाझा मुख्य राजमार्ग पर संसारपुर गांव के समीप एक ट्रक ने साइकिल सवार छात्रा को ठोकर मार दिया, जिससे साइकिल सवार दशवीं की एक छात्रा की मौत हो गयी. जिसके बाद उग्र ग्रामीणों ने चार घंटे तक जमुई-झाझा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया.
जानकारी के अनुसार संसारपुर रविदास टोला निवासी अनिल दास की पुत्री मधु कुमारी नवादा से ट्यूशन पढ़कर साइकिल से अपने घर लौट ही रही थी. इसी क्रम में संसारपुर मोड़ के समीप गिद्धौर की ओर से ही आ रही एनएल 01 के 0614 नंबर की एक अनियंत्रित ट्रक ने छात्रा को जोरदार टक्कर मार दिया.
इस घटना में छात्रा मधु कुमारी बुरी तरह घायल हो गयी. आनन-फानन में आसपास के ग्रामीणों एवं परिजनों द्वारा गंभीर अवस्था में घायल मधु को दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया.
मधु के सर में गंभीर चोटें आयी थी तथा उसके नाक से लगातार खून बह रहा था. जिसके बाद मधु की गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे बेहतर इलाज हेतु सदर अस्पताल जमुई रेफर कर दिया. जहां उसकी मौत हो गयी.
इधर इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों एवं पीड़ित परिजनों द्वारा गिद्धौर झाझा सीमा अंतर्गत भमहरवा पुल के निकट मुख्य राजमार्ग को लगभग चार घंटे तक जाम कर दिया. इधर जमुई सदर अस्पताल से भी उक्त छात्रा की नाजुक स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज हेतु पटना रेफर कर दिया गया. जहां रास्ते में ही मधु की मौत हो गयी.
अपने घर की बेटी के मौत की भनक लगते ही संसारपुर गांव के ग्रामीणों ने सड़क पर उत्पात मचाते हुए मुख्य राजमार्ग को जाम कर दिया व सड़क पर आने जाने वाले लोगों के साथ बदसलूकी भी की व दुर्घटना को अंजाम देने वाले ट्रक के शीशे भी आक्रोशित हो तोड़ दिए व बड़े मुआवजे की मांग के साथ जिले से आलाधिकारियों के घटनास्थल पर आगमन तक जाम स्थल पर अपनी मांगों के समर्थन में डटे रहे.
इस सड़क दुर्घटना को लेकर जाम स्थल पर गिद्धौर थानाध्यक्ष आशीष कुमार, लक्ष्मीपुर थानाध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह, झाझा थानाध्यक्ष दलजीत झा, पुलिस निरीक्षक सुदर्शन राम, झाझा पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी भास्कर रंजन, जिला अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रामपुकार सिंह, अनुमंडलाधिकारी लखींद्र पासवान, झाझा प्रखंड विकास पदाधिकारी धर्मवीर कुमार सहित दर्जनों पुलिस व सैप बल के जवान जवान घटनास्थल पर कैंप कर मृतक के आश्रितों को कई घंटे तक समझा बुझाकर परिजनों को घटना को लेकर उचित मुआवजा दिलाने का अश्वासन दे जाम को बड़ी मशक्कत कर तुड़वाया गया.
इधर घटना को लेकर हुए सड़क जाम के दौरान मुख्य राजमार्ग पर दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी कतार लग गयी. जिला प्रशासन के वरीय पुलिस पदाधिकारियों के बड़े मुआवजे के अाश्वासन के बाद ही जाम को तोड़वाया जा सका.
पापा उठो ना, आप नहीं उठोगे तो हमें स्कूल कौन पहुंचायेगा…….?
मंगलवार की अहले सुबह अलकजरा गांव के अरविंद यादव की सड़क दुर्घटना में मौत के बाद पूरा परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है. जबकि पूरा गांव मर्माहत है. 80 वर्षीय मृतक की मां कौशल्या देवी का रो-रोकर बुरा हाल है तो पत्नी बार-बार बेहोश हो जा रही है. दहाड़ मारकर रोते हुए कहती है कि हे भगवान मैंने किसका क्या बिगाड़ा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें