28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हाइवा ने युवक को रौंदा, मौके पर हुई मौत

झाझा : झाझा-सोनो मुख्य सड़क के अलक गांव के पास एक अनियंत्रित हाइवा ने एक युवक को मंगलवार की अहले सुबह रौंद डाला. जिससे युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. घटना की सूचना पूरे गांव में आग की तरह फैल गयी. सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंच गये तथा मुख्य […]

झाझा : झाझा-सोनो मुख्य सड़क के अलक गांव के पास एक अनियंत्रित हाइवा ने एक युवक को मंगलवार की अहले सुबह रौंद डाला. जिससे युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. घटना की सूचना पूरे गांव में आग की तरह फैल गयी.

सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंच गये तथा मुख्य सड़क के बीचोबीच वाहन लगाकर सड़क को जाम कर दिया तथा मुआवजे की मांग करने लगे.
घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ भास्कर रंजन, प्रखंड विकास पदाधिकारी धर्मवीर कुमार प्रभाकर, पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष दलजीत झा, एसआई राकेश कुमार के अलावा बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया. लेकिन ग्रामीण मुआवजे के अलावा उचित मुआवजा की मांग पर डटे रहे.
तकरीबन तीन घंटे के बाद एसडीओ लखीन्द्र पासवान व डीएसपी श्री रंजन के द्वारा ग्रामीणों को समझाने बुझाने के बाद शव को उठाने दिया गया. जाम लगभग पांच घंटा लगा रहा. जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के अलकजरा गांव का अरविंद यादव उर्फ बालगोविंद सुबह नित्यक्रिया कर घर के पास सड़क किनारे चाय की दूकान पर चाय पीने के लिये गया था.
लेकिन घर के पास की चाय दूकान बंद रहने के कारण मुड़कर गांव के ही दूसरे दूकान पर चाय पीने के लिये जाने के लिये मुड़ा. तभी सोनो की तरफ से आ रही एक अनियंत्रित हाइवा वाहन ने युवक को रौदते हुए निकल गया. युवक के दायां भाग व सिर में गंभीर चोट लगने की वजह से युवक की दर्दनाक मौत घटना स्थल पर ही हो गयी.
घटना के बाद चालक वाहन लेकर भागने का प्रयास किया. लेकिन सड़क पर ग्रामीणों के मौजूद होने की वजह से ट्रक समेत चालक को भी पकड़ लिया. तथा चालक की जमकर धुनाई करते हुए हाइवा गाड़ी को ग्रामीणों ने अपने कब्जे में लेते हुए छुपा दिया तथा चालक का हाथ पैर बांधकर एक घर में बंद कर दिया.
ग्रामीण मृतक के परिजन सरकारी लाभ के अलावा नियमित परिवार का भरण पोषण हो इसके लिये सरकारी नोकरी अथवा आंगनबाड़ी सेविका के पद पर बहाली की मांग करते हुए बच्चों की नि:शुल्क शिक्षण की मांग भी किया. अनुमंडलाधिकारी लखीन्द्र पासवान ने हरसंभव मदद की बात कही.
तत्काल सामाजिक सुरक्षा कोषांग के तहत 20 हजार नकद व कबीर अंत्येष्ठी के तहत तीन हजार देने की बात कही. मौके पर राजद नेता विनोद यादव, जिला परिषद सदस्य पवन राम, प्रखंड प्रमुख बदमिया देवी, पूर्व मुखिया भोला यादव, के अलावा कई लोग मौजूद थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें