25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ओपीडी में लगा था ताला, तो कहीं गायब मिले चिकित्सक

जमुई : सदर अस्पताल की व्यवस्था चरमरा गयी है. अस्पताल में इलाज को लेकर आने वाले मरीजों को अक्सर बिना इलाज के ही वापस घर लौटना पड़ रहा है. जिससे परेशानी बढ़ गयी है. कुछ ऐसा ही आलम मंगलवार देखने को मिला. जहां लोगों की शिकायत पर सदर अस्पताल उपाधीक्षक डा सैयद नौशाद अहमद ने […]

जमुई : सदर अस्पताल की व्यवस्था चरमरा गयी है. अस्पताल में इलाज को लेकर आने वाले मरीजों को अक्सर बिना इलाज के ही वापस घर लौटना पड़ रहा है. जिससे परेशानी बढ़ गयी है. कुछ ऐसा ही आलम मंगलवार देखने को मिला. जहां लोगों की शिकायत पर सदर अस्पताल उपाधीक्षक डा सैयद नौशाद अहमद ने निरीक्षण किया.

इस दौरान डा. अहमद नियंत्रण कक्ष, आपातकालीन कक्ष, युवा क्लिनिक, महिला वाह्य कक्ष, सर्जरी वाह्य कक्ष, नेत्र एवं दंत ओपीडी, प्रसव कक्ष, पुरुष ओपीडी एवं विभिन्न जांच केंद्र का भी निरीक्षण किया.
उन्होंने बताया कि इस दौरान अस्पताल के युवक क्लिनिक तथा सर्जरी वाह्य कक्ष में ताला लगा था. लोग इलाज को लेकर चिकित्सक के इंतजार में थे. लेकिन चिकित्सक अपने ड्यूटी से गायब दिखे. उपाधीक्षक ने बताया कि वहीं पुरुष ओपीडी, नेत्र एवं दंत ओपीडी तो खुला था.
लेकिन चिकित्सक की कुर्सी खाली पड़ी थी. लोगों उक्त स्थल पर इलाज के लिए परेशान होते भी दिखे. उन्होंने बताया कि अस्पताल की व्यवस्था को बाधित करने में दखल देने वाले चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई किया जायेगा. उन्होंने बताया उक्त जानकारी सिविल सर्जन को दिया गया है. जिन के निर्देशानुसार कार्रवाई किया जायेगा.
बताते चलें कि पुरुष वाह्य कक्ष में डा नागेंद्र कुमार, नेत्र ओपीडी में डा आनंद शंकर, दंत ओपीडी में डा भरत प्रसाद चौधरी, पुरुष ओपीडी में डा मनीषी अनंत की ड्यूटी थी. स्वास्थ्य विभाग की मानें तो लोगों की सुविधा को लेकर बीते कई वर्षों से ओपीडी का समय सुबह 8:00 से दोपहर बाद 2:00 बजे तक कर दिया गया है. लेकिन अक्सर कई विभाग के चिकित्सक अपने ड्यूटी से गायब ही रहते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें