29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पहले दिन एक भी प्रत्याशी ने नहीं भरा पर्चा

जमुई : भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा लोकसभा चुनाव को लेकर जमुई संसदीय क्षेत्र के निर्वाचन के लिए अधिसूचना जारी करने के पश्चात नामांकन के प्रथम दिन किसी भी प्रत्याशी ने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया. जानकारी देते हुए जिला निर्वाची पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि प्रथम दिन दो प्रत्याशी सुधांशु शेखर भास्कर और […]

जमुई : भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा लोकसभा चुनाव को लेकर जमुई संसदीय क्षेत्र के निर्वाचन के लिए अधिसूचना जारी करने के पश्चात नामांकन के प्रथम दिन किसी भी प्रत्याशी ने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया.
जानकारी देते हुए जिला निर्वाची पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि प्रथम दिन दो प्रत्याशी सुधांशु शेखर भास्कर और सकलदेव दास ने नामांकन पर्चा लिया है. उन्होंने बताया कि नामांकन को लेकर गाइड लाइन जारी किया गया है. प्रत्याशी अपने तीन वाहन के साथ समाहरणालय के मुख्य द्वार तक आ सकते हैं.
मुख्य द्वार से नामांकन दाखिल करने के लिए प्रत्याशी के साथ चार अधिकृत समर्थक ही भीतर प्रवेश करेंगे. प्रत्याशी को नामांकन दाखिल करने में किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं हो, इसे लेकर जिला प्रशासन की ओर से हेल्प डेस्क की व्यवस्था की गई है. जहां प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने में होने वाले किसी भी संशय को दूर कर सकते हैं या किसी भी कागजात को लेकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.
हेल्पडेस्क में नामांकन दाखिल करने वाले प्रत्याशी के प्रपत्र में व्याप्त त्रुटि का जांच किया जाएगा और उसे दूर भी किया जायेगा. इसके द्वारा नामांकन दाखिल करने वाले प्रत्याशी के नामांकन प्रपत्र की त्रुटि को दूर करने को लेकर बारीकी से जांच किया जायेगा.
अगर किसी प्रत्याशी के द्वारा नामांकन प्रपत्र के साथ एफिडेविट संलग्न नहीं किया जाएगा तो उन्हें नोटिस किया जाएगा और वह नामांकन पत्र के संवीक्षा के समय तक एफिडेविट संलग्न कर सकते हैं. आगामी 21, 22 ,23 और 24 मार्च को अवकाश रहने के कारण नामांकन कार्य बंद रहेगा. नामांकन दाखिल करने के इच्छुक प्रत्याशी 19,20 और 25 मार्च को अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं.
किसी भी प्रत्याशी का नामांकन सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक ही स्वीकार किया जायेगा. 25 मार्च को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है. 26 मार्च को सभी नामांकन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी और 28 मार्च को इच्छुक प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकते हैं. 28 मार्च को दोपहर 3 बजे के बाद नामांकन पत्र वैध पाए जाने वाले प्रत्याशी को प्रतीक चिन्ह आवंटित किया जाएगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें