25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जिन घरों में पेयजल की आपूर्ति नहीं हो रही, हर हाल में 30 तक करें बहाल

जमुई : विभिन्न योजनाओं की समीक्षा को लेकर सोमवार को जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय संवाद कक्ष में अधिकारियों की बैठक हुई. इस दौरान सभी विभागों के द्वारा अपने-अपने विभाग में संचालित योजनाओं की साप्ताहिक प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया. इस दौरान जानकारी देते हुए जिला पंचायत राज पदाधिकारी संतोष कुमार ने बताया […]

जमुई : विभिन्न योजनाओं की समीक्षा को लेकर सोमवार को जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय संवाद कक्ष में अधिकारियों की बैठक हुई. इस दौरान सभी विभागों के द्वारा अपने-अपने विभाग में संचालित योजनाओं की साप्ताहिक प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया. इस दौरान जानकारी देते हुए जिला पंचायत राज पदाधिकारी संतोष कुमार ने बताया कि हर घर नल का जल योजना के तहत विगत 18 अगस्त को सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी और कनीय अभियंता को प्रशिक्षण दिया जा चुका है. 23 अगस्त को प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा वार्ड सदस्य, पंचायत सचिव, मुखिया और प्रखंड के सभी कर्मी को प्रशिक्षण दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि हर घर नल का जल योजना के तहत कुछ जगहों पर पेयजल आपूर्ति नहीं प्रारंभ हो रहा है.

इस पर निर्देश देते हुए जिलाधिकारी श्री कुमार ने कहा कि 30 अगस्त तक हर हाल में उन सभी जगहों पर पेयजल आपूर्ति करना सुनिश्चित करें. विभिन्न पंचायतों में पूर्ण हो चुके 15 पंचायत सरकार भवन को हर हाल में 1 सितंबर तक क्रियाशील बनाएं. 25 अगस्त तक एमजेसी वाद की तथ्य विवरणी सभी विभाग विधि शाखा को उपलब्ध कराएं. इस दौरान जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि शौचालय निर्माण एवं अन्य सरकारी योजना के लिए विभिन्न प्रखंडों में बालू स्टॉक एजेंसी के द्वारा सरकार के द्वारा निर्धारित दर पर आपूर्ति नहीं किया जा रहा है. जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि शौचालय व सरकारी योजना के लिए हर हाल में प्रखंड स्थित आपूर्तिकर्ता सरकारी दर पर बालू उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें. सोनो एवं चकाई के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को अपने-अपने संस्थान में संस्थागत प्रसव में वृद्धि करने का निर्देश दिया गया.
डीजल सब्सिडी के लिए प्राप्त आवेदनों को शीघ्र निबटायें : डीएम
भूमि सुधार उपसमाहर्ता को वीवीपैट के भंडारण हेतु जगह उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया. गिद्धौर और अलीगंज के प्रखंड विकास पदाधिकारी को फसल का कम आच्छादन होने के कारण वैकल्पिक फसल की तैयारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया. डीजल सब्सिडी के लिए प्राप्त आवेदन का भी जल्द से जल्द निष्पादन करने का निर्देश दिया गया. मौके पर उप विकास आयुक्त सतीश कुमार शर्मा, निदेशक रामनिरंजन चौधरी के अलावे दर्जनों पदाधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें