38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जारी रहेगा चरणबद्ध आंदोलन

आक्रोश . दूसरे दिन भी पूरी तरह से बंद रहा जमुई बाजार, नहीं ख्ुली दुकानें जमुई : बीते सोमवार को निर्दोष लोगों की गिरफ्तारी के बाबत ज्ञापन सौंपने गये व्यवसायी व चेंबर आफ कामर्स के सदस्यों के साथ जिलाधिकारी द्वारा दुर्व्यवहार किये जाने के बाद दूसरे दिन मंगलवार को भी जमुई बाजार की सभी दुकानें […]

आक्रोश . दूसरे दिन भी पूरी तरह से बंद रहा जमुई बाजार, नहीं ख्ुली दुकानें

जमुई : बीते सोमवार को निर्दोष लोगों की गिरफ्तारी के बाबत ज्ञापन सौंपने गये व्यवसायी व चेंबर आफ कामर्स के सदस्यों के साथ जिलाधिकारी द्वारा दुर्व्यवहार किये जाने के बाद दूसरे दिन मंगलवार को भी जमुई बाजार की सभी दुकानें बंद रही. बातते चलें कि जिलाधिकारी के दुर्व्यवहार से चेंबर ऑफ कॉमर्स व व्यवसायी संगठन के सदस्यों ने बुधवार को भी बाजार बंद रखने का आह्वान किया है. इस बाबत चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष चंद्रदेव सिंह, सचिव शंकर साव, कोषाध्यक्ष कुंज बिहारी बंका, प्रकाश कुमार भगत, शंभुनाथ सिंह, अमर कुमार भगत, पूर्व सचिव मोहन प्रसाद राव, नीतेश कुमार केशरी, नन्हू मियां, लालो मियां सहित अन्य प्रतिनिधियों ने बताया कि हमारे द्वारा सोमवार को बंद का आह्वान किया गया था.
लेकिन डीएम के व्यवहार से क्षुब्ध होकर बंदी को बुधवार तक बाजार बंद का आह्वान किया गया है. जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाती तबतक हमारा प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा. उन्होंने यह भी कहा कि जिला प्रशासन पूरी तरह से इस मामले में चेतनाहीन हो गयी है. शहर पूरी तरह से बंद है, कारोबार ठप है. लेकिन जिला प्रशासन अभी तक अपने अड़ियल रवैया पर बरकरार है. बताते चलें कि दशहरा व मोहर्रम के दौरान शहर में दो पक्षों के बीच पर तनाव के बाद पुलिस द्वारा दमनात्मक कार्रवाई में दर्जनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया था. जिसमें कई निर्दोष व्यवसायियों को भी जेल भेजा गया था. इसे मामले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को जिलाधिकारी के माध्यम से एक पत्र भेजने हेतु बीते सोमवार को चेंबर ऑफ कॉमर्स तथा व्यवसायी संगठन का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से मिलने गया था. इस दौरान जिलाधिकारी के तिरस्कृत व्यवसायियों ने तीन दिवसीय बंद का आह्वान किया. इधर दुकानों के बंद रहने से दूसरे दिन भी करोड़ों का कारोबार प्रभावित हुआ तथा लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.
बंदी को लेकर चौकस दिखी पुलिस : व्यवसायियों का बाजार बंदी व धरना-प्रदर्शन को देखते हुए शहर में मंगलवार को पुलिसिया व्यवस्था काफी चौकस दिखा. सभी चौक-चौराहा के अलावे दिनभर स्थानीय पुलिस, सीआरपीएफ व एसएसबी के जवान गश्ती करेत दिखे. मंगलवार को भी व्यवसायियों का विरोध प्रदर्शन प्रशासन के खिलाफ जारी रहने से बाजार आये अमलोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें