25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पड़ने लगी ठंड की मार, अब तो अलाव जला दो सरकार

मजदूरों व रिक्शा चालकों की बढ़ी परेशानी शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर अलाव की मांग जमुई : बीते सात दिनों से सर्दी का सितम शुरू हो गया है, सर्दी की ठिठुरन फिलवक्त पर घरों में रहने वालों से ज्यादा सड़क किनारे रहने वालों लोगों पर अपना असर दिखाने लगी है. सड़क पर दिन रात काम […]

मजदूरों व रिक्शा चालकों की बढ़ी परेशानी
शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर अलाव की मांग
जमुई : बीते सात दिनों से सर्दी का सितम शुरू हो गया है, सर्दी की ठिठुरन फिलवक्त पर घरों में रहने वालों से ज्यादा सड़क किनारे रहने वालों लोगों पर अपना असर दिखाने लगी है.
सड़क पर दिन रात काम करने वाले मजदूर, रिक्शा चालक और रेहड़ी लगाने वालों के साथ अंधेरा ढलते ही मुश्किल का दौर शुरू हो जाता है. ऐसे लोग शरीर को गर्म करने के लिए फिलवक्त आसपास के लकड़ी व अन्य सामग्रियों को जलाकर अलाव की व्यवस्था तो कर रहे हैं, परंतु यह नाकाफी साबित हो रहा है. लोगों का कहना है कि सरकारी स्तर पर जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक वर्ष किया जाने वाला अलाव की व्यवस्था किये जाते-जाते काफी देर हो जाती है. स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन से शीघ्र ही शहर के सभी मुख्य स्थानों पर अलाव जलाने की व्यवस्था करने की मांग की है.
इन जगहों पर हो व्यवस्था
जिले में बढ़ते ठंड को देखते हुए शहर के महिसौड़ी चौक, महाराजगंज, थाना चौक, कचहरी चौक, हरनाहा चौक, केकेएम कॉलेज रोड, रजिस्ट्री कचहरी, एलआईसी रोड, बाईपास रोड सहित अन्य जगहों पर रोजाना सुबह-शाम अलाव की व्यवस्था प्रशासन को सुनिश्चित करना चाहिए.
बीते वर्ष भी हो गयी थी देर
इस बाबत स्थानीय निवासी पिंटू कुमार, बबलू सिंह, राजा साव, अनंत कुमार सिंह, दशरथ मांझी, बालेश्वर साव, राजेश दुबे, सहित अन्य लोगों ने बताया कि बीते वर्ष भी अलाव की व्यवस्था करते-करते आधे से अधिक ठंड का मौसम बीत चुका था. जिसके बाद थोड़ी बहुत जगह पर अलाव की व्यवस्था की गयी थी, परंतु इस प्रकार अलाव की व्यवस्था करना नाकाफी साबित होता है. लोगों ने प्रशासन से जल्द अलाव जलाने की व्यवस्था करने की मांग की है.
कोहरा बनने लगी है आफत
दिसंबर के पहले सप्ताह से ही कोहरे का कहर अब धीरे-धीरे कई जगहों पर दिखने लगा है. कोहरे की वजह से कई जगह सड़क हादसे भी होते हैं, ऐसे लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है. सड़क पर वाहन चलाते समय गति सीमा नियंत्रण के अलावा लाइट का प्रयोग करना चाहिए. इसके अलावा रास्ता नहीं देखने पर डिपर का प्रयोग जरुर करें. जिला प्रशासन को सभी मुख्य मार्ग पर सफेद पट्टी बनाने की आवश्यकता है. सफेद लाइन वाहन चालकों की मदद करती है. इसके अलावा जमुई-मलयपुर मार्ग, जमुई-खैरा मार्ग, जमुई-सिकंदरा मार्ग, जमुई-झाझा मार्ग पर कहीं भी सफेद पट्टी नहीं देखा जाता.
आप भी कर सकते हैं मदद
अगर आप भी जिले के शहर से लेकर गांव तक सड़क किनारे ठंड का सामना कर रहे गरीबों की मदद करना चाहते हैं, आप कंबल, गर्म कपड़े आदि देकर जरूरतमंद की सेवा कर सकते हैं. आप में हैं इस कार्य का जज्बा तो हमें बताएं हमारा व्हाट्सएप नंबर है 9525115357. आप हमें मेल भी कर सकते हैं हमारा मेल आइडी है prabhatkhabarjamuioffice1@gmail.com

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें