Advertisement

jamooyi

  • Nov 15 2017 5:06AM

दवा दुकानों में की छापेमारी, दवा जब्त

 झाझा : जिला ड्रग निरीक्षक कुमकुम कुमारी व विजय कुमार ने रेफरल चिकित्सा पदाधिकारी झाझा की उपस्थिति में प्रखंड क्षेत्र के बलियाडीह गांव स्थित दो दवा दुकान में छापेमारी की. इस दौरान लाखों रुपये मूल्य की प्रतिबंधित दवा जब्त की गयी. जानकारी के अनुसार एक दवा दुकान के प्रोपराइटर चांद अंसारी जबकि दूसरे दवा दुकान के प्रोपराइटर मो अनवारुल हक बताया जाता  है. जबकि दोनों दुकानदार के द्वारा दवा दुकान का कोई नाम नहीं दिखाया गया है. दवा के

अधिकारियों ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत पर जिलाधिकारी के निर्देश पर यह छापेमारी की गयी है. उन्होंने बताया कि दवा की कीमत लाख रुपये से ऊपर है. जिसमें फिजिशियन सैंपल, सरकार द्वारा प्रतिबंधित दवाई के अलावे कई दवाई है. जब्त दवाइयों में सरकार द्वारा दी जाने वाली निशुल्क दवाइयां भी है. उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि बहुत सारी दवाई ऐसी है जो बहुत पहले एक्सपायर हो चुकी है. कुछ दवाई ऐसी भी मिली जिसे फ्रिज में रखा जाता है.
 
लेकिन दोनों दुकान में कोई फ्रिज नहीं था. अर्थात दुकानदार के द्वारा कि दवा की नाम पर जहर बेचा जा रहा था. बताते चलें कि दवाई दुकान में अचानक पड़े छापेमारी की खबर मिलते ही अधिकतर दुकानदारों में हड़कंप मच गया. कई दुकानदार सूचना मिलते ही दुकान का शटर डाउन करते देखे गये. दवा अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र के लोग इस तरह की सूचना कभी भी दे सकते हैं. सूचना के आधार पर उचित कार्रवाई किया जायेगा. 
 
Advertisement

Comments