36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नाती को लेकर जा रही महिला को बच्चा चोरी की अफवाह पर भीड़ ने पीटा

जमुई:बिहारमें जमुई के सोनो में बच्चा चोरी की अफवाह पर एक निर्दोष महिला भीड़ में घिर गयी. जिस बच्चे की चोरी का इल्जाम उस पर लगा वह बच्चा महिला का नाती निकला. इसे लेकर कुछ लोगों ने महिला के साथ मारपीट कर दी. घटना मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय सोनो के बस स्टैंड चौक पर हुई. […]

जमुई:बिहारमें जमुई के सोनो में बच्चा चोरी की अफवाह पर एक निर्दोष महिला भीड़ में घिर गयी. जिस बच्चे की चोरी का इल्जाम उस पर लगा वह बच्चा महिला का नाती निकला. इसे लेकर कुछ लोगों ने महिला के साथ मारपीट कर दी. घटना मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय सोनो के बस स्टैंड चौक पर हुई. सूचना मिलते ही एसआई अमरेंद्र कुमार सिंह फौरन पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर भीड़ में फंसी महिला और बच्चे को वहां से सुरक्षित निकाल कर अस्पताल ले गये. हंगामा में महिला और बच्चा दोनों को हल्की चोटें आयी थी.

अस्पताल में इलाज के उपरांत महिला व बच्चे को थाना लाया गया. बाद में महिला की दो नतिनी भी थाने आ गयी. थानाध्यक्ष ने बताया कि महिला अपने नाती को ले जा रही थी जिससे लोगों के बीच गलतफहमी हुई. महिला की पहचान लखीसराय जिला के मननपुर के समीप महजनमा ग्राम निवासी नादो कोड़ा की 55 वर्षीय पत्नी ललकी देवी के रूप में की गई जो अपने 12 वर्षीय नाती मनोज कुमार को अपने घर पढ़ाने के लिए ले जा रही थी. उसकी बेटी सबिता की शादी चरकापत्थर थाना क्षेत्र के रजौन पंचायत अंतर्गत विशनपुर गांव निवासी पांडे कोड़ा से हुई थी. बालक मनोज सबिता का पुत्र है.

ललकी देवी सोमवार को विशनपुर स्थित अपनी पुत्री सबिता के घर आयी थी. मंगलवार को वह अपने नाती मनोज को लेकर अपने घर महजनमा गांव के लिए निकली थी. घर में तय हुआ था कि मनोज को वहीं नानी घर में ही रखकर पढ़ाया जाएगा. लेकिन, मनोज पढ़ने के लिए वहां जाना नहीं चाहता था. मंगलवार को जब ललकी देवी विशनपुर से मनोज को लेकर निकली तब उसके साथ मनोज की दो चचेरी बहन सबिया व करिश्मा भी सोनो बाजार से खरीदारी करने आयी थी. जब मनोज और उसकी नानी टेंपू में बैठी तभी मनोज टेंपू से उतरकर भागने की कोशिश करने लगा. वह महजनमा नहीं जाना चाह रहा था.

भागने की कोशिश के बीच जब मनोज की नानी ललकी उसे पकड़ कर खींच रही थी तब वह चिल्लाने लगा. उसकी चिल्लाने की आवाज से भीड़ भरे चौक पर खड़े लोगों ने समझा कि महिला बच्चा चोर है और यह बच्चा उसके चंगुल से बचना चाह रहा है. वहां खड़े लोगों में से किसी ने बच्चा चोरी का हल्ला किया, बस फिर क्या था लोगों की भीड़ जमा हो गयी और महिला को पकड़ लिया गया. बच्चा चोर समझकर लोगों ने थप्पड़ भी मारना शुरू कर दिया.

यह सब देख बालक मनोज हक्का बक्का रह गया. तभी पुलिस आकर उनलोगों को अपने साथ ले गयी जबकि चौक पर व आसपास के क्षेत्र में दोपहर तक चर्चा व अफवाह का बाजार गर्म रहा. बाद में महिला की पुत्री सबिता व अन्य परिजन विशनपुर से सोनो थाना पहुंचे और बच्चे व महिला सहित अन्य दो लड़कियों की पहचान की. थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने घटनाक्रम पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि अफवाह को लेकर लोग सतर्कता बरतें. कुछ अराजक तत्व लोगों के कारण निर्दोष लोगों को परेशानी हो जाती है. उन्होंने कहा कि अफवाह के बीच उन्माद फैलाने वाले लोगों पर कार्रवाई भी की जा सकती है इसलिए ऐसी घटना को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें