27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जमुई : चकाई से दो हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, विस्फोटक सामग्री व हथियार बरामद

जमुई : बिहार के जमुई में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने जिले के चकाई थाना क्षेत्र के जंगली इलाके स्थित हारकुंड से दो हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया है, तथा देसी हथियार, विस्फोटक सहित अन्य सामान बरामद किया है. जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ जवानों के द्वारा चकाई थाना क्षेत्र के जंगली इलाकों में एरिया […]

जमुई : बिहार के जमुई में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने जिले के चकाई थाना क्षेत्र के जंगली इलाके स्थित हारकुंड से दो हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया है, तथा देसी हथियार, विस्फोटक सहित अन्य सामान बरामद किया है. जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ जवानों के द्वारा चकाई थाना क्षेत्र के जंगली इलाकों में एरिया डोमिनेशन तथा सर्च अभियान चलाया जा रहा था. इस दौरान सुरक्षाबलों ने दोनों नक्सली को धर दबोचा.

गिरफ्तार नक्सली की पहचान सुनील हेंब्रम तथा प्रेम सोरेन के रूप में की गयी है. सुनील चकाई थाना क्षेत्र के रकहाटोला का रहने वाला है तथा प्रेम सोरेन का चकाई के राजाडूमर का रहने वाला है. सूत्रों की मानें तो दोनों नक्सलियों पर कई मामले दर्ज है. इस दौरान सुरक्षाबलों ने एक देसी कट्टा, पांच जिंदा कारतूस, 303 बोर हथियार का 54 गोली, 7 डेटोनेटर, 13 मीटर लाल कॉर्डेक्स, 18 मीटर फ्यूज वायर, डेढ़ किलो विध्वंसक तथा एक मोटरसाइकिल बरामद किया है. हालांकि, नक्सलियों के गिरफ्तारी की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है. पर सूचना मिली है कि दोनों नक्सली से पूछताछ की जा रही है.

बताते चलें कि जिले के कोई जंगली इलाकों में लगातार सर्च ऑपरेशन तथा एरिया डोमिनेशन का काम किया जा रहा है. इस दौरान दोनों नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. इस बाबत एसपी जे रेड्डी ने बताया कि किसी नक्सली के गिरफ्तारी की कोई सूचना नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें