Advertisement

IPL2019

  • Apr 18 2019 7:44PM
Advertisement

पांड्या बंधुओं के बाद चाहर का जलवा मुंबई ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की

पांड्या बंधुओं के बाद चाहर का जलवा मुंबई ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की
photo twitter

नयी दिल्ली : पांड्या बंधुओं (हार्दिक 32 और क्रुणाल 37*)  की शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की मदद से मुंबई ने गुरुवार को आइपीएल के 34वें मुकाबले में दिल्ली को 40 रन से हराया. दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गये इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने पांच विकेट पर 168 रन बनाये.

जवाब में दिल्ली नौ विकेट खोकर 128 रन ही बना सकी. इस जीत के साथ ही तीन बार की चैंपियन मुंबई की टीम अंकतालिका में 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गयी है. वहीं, दिल्ली एक स्थान फिसलकर अंकतालिका में 10 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है. 

 मुंबई के 168 रन के जवाब में उतरी दिल्ली को शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की सलामी जोड़ी ने सधी शुरुआत दिलायी. सातवें ओवर की तीसरी गेंद पर राहुल चाहर ने धवन को बोल्ड किया. उन्होंने 22 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन की शानदार पारी खेली. पहले विकेट के लिए धवन ने शॉ के साथ मिलकर 49 रनों की साझेदारी की.

इसके बाद 8.3 ओवर में दिल्ली को पृथ्वी शॉ (20) के रूप में दूसरा झटका लगा. राहुल चाहर ने शॉ को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट कराया. इन दोनों के अलावा अक्षर पटेल (26) ही थोड़ा संघर्ष कर सके और दिल्ली की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 128 रन तक पहुंच सकी.

 इससे पूर्व पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई को रोहित शर्मा और डिकॉक की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलायी, मगर सातवें ओवर की पहली गेंद पर अमित मिश्रा ने रोहित को आउट किया. वह 30 रन बनाकर आउट हो गये. पहले विकेट के लिए रोहित ने डिकॉक के साथ मिलकर 57 रन की अर्धशतकीय साझेदारी की.

मुंबई के लिए रोहित के अलावा डिकॉक ने 35, सूर्यकुमार यादव ने 26, क्रुणाल पांड्या ने नाबाद 37 और हार्दिक पांड्या ने 32 रन बनाये. दिल्ली की ओर से कागिसो रबाडा ने दो विकेट लिये.

 

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement