Advertisement

IPL2019

  • Apr 2 2019 7:25PM
Advertisement

राजस्थान रॉयल्स ने खाता खोला आरसीबी की लगातार चौथी हार

राजस्थान रॉयल्स ने खाता खोला आरसीबी की लगातार चौथी हार
photo pti

आइपीएल में विराट कोहली का बतौर कप्तान 100वां मैच

जयपुर :  श्रेयस गोपाल की ‘गुगली' की जादूगरी और जोस बटलर की अगुवाई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को यहां संघर्षरत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को सात विकेट से हराकर आइपीएल 2019 में अपना खाता खोला. बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर पार्थिव पटेल (41 गेंदों पर 67 रन) के अर्धशतक की मदद से चार विकेट पर 158 रन बनाये.

लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल (चार ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट) की गुगली के सामने आरसीबी का शीर्ष क्रम लड़खड़ा गया. पार्थिव के अलावा मार्कस स्टोइनिस (28 गेंदों पर नाबाद 31) और मोईन अली (नौ गेंदों पर नाबाद 18) ने अंतिम ओवरों में रन बटोरकर बेंगलुरु को को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. 

 युजवेंद्र चहल (चार ओवर में 17 रन देकर दो विकेट) ने भी अपनी गुगली का जादू दिखाया, लेकिन जब तक उन्हें गेंद मिली, बटलर (43 गेंदों पर 59 रन) पांव जमा चुके थे. राजस्थान की तरफ से दूसरा बड़ा स्कोर स्टीवन स्मिथ (31 गेंदों पर 38) के नाम रहा, जिन्हें चहल की गेंद पर जीवनदान मिला था. राहुल त्रिपाठी ने विजयी छक्का लगाया.

वह 23 गेंदों पर 34 रन बनाकर नाबाद रहे. राजस्थान ने 19.5 ओवर में तीन विकेट पर 164 रन बनाये और इस तरह से चौथे मैच में अपनी पहली जीत दर्ज की. बेंगलुरु की यह लगातार चौथी हार है और उसे अब भी अपनी पहली जीत का इंतजार है. आइपीएल में यह विराट कोहली का बतौर कप्तान 100वां मैच था, लेकिन इस मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement