Advertisement

IPL2019

  • Mar 31 2019 3:27PM
Advertisement

#IPL2019 : बेयरस्‍टो और वॉर्नर के तूफान में उड़ा बैंगलोर, सनराइजर्स ने 118 रन से रौंदा

#IPL2019 : बेयरस्‍टो और वॉर्नर के तूफान में उड़ा बैंगलोर, सनराइजर्स ने 118 रन से रौंदा
photo pti

हैदराबाद : जानी बेयरस्टा और डेविड वार्नर की तूफानी बल्‍लेबाजी और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से सनराइजर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 118 रन से रौंदकर मुकाबला जीत लिया. हैदराबाद के 232 रन के बड़े लक्ष्‍य का पीछा करते हुए बैंगलोर की टीम 19 ओवर और पांच गेंदों में 113 रन पर सिमट गयी. बैंगलोर की यह लगातार तीसरी हार है. बैंगलोर की ओर से पार्थिव पटेल 11, हेटमेयर 9, विराट कोहली 3, डिविलियर्स 1, मोइन अली 2, प्रयास बर्मन 19 और शिवम दूबे 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

इससे पहले जानी बेयरस्टा और डेविड वार्नर के शतकों की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के मैच में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ रविवार को दो विकेट पर 231 रन बनाये.

इंग्लैंड के बेयरस्टा ने 56 गेंद में 114 रन बनाये जबकि वार्नर ने 55 गेंद में 100 रन की पारी खेली. पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर दोनों ने पहले विकेट की साझेदारी में 185 रन जोड़े. बेयरस्टा ने अपनी पारी में 12 चौके और सात छक्के लगाये जबकि वार्नर ने पांच चौके और पांच छक्के जड़े. आरसीबी के कप्तान विराट कोहली का टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला गलत साबित हुआ.

वार्नर और बेयरस्टा ने उनके हर गेंदबाज की बखिया उधेड़ी. यह आईपीएल के इतिहास की पहली जोड़ी हो गई जिसने लगातार तीन शतकीय साझेदारियां की. उन्होंने केकेआर के गौतम गंभीर और क्रिस लिन का 2017 में गुजरात लायंस के खिलाफ बनाया 184 रन की साझेदारी का रिकार्ड की तोड़ा. यह आईपीएल में दूसरी बार हुआ है जब एक ही टीम के दो बल्लेबाजों ने शतक जमाया है.

बेयरस्टा को 17वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने आउट किया जो बड़ा शाट खेलने के प्रयास में उमेश यादव को कैच दे बैठे. बेयरस्टा ने 16 बरस के रे बर्मन के नौवें ओवर में 17 और कोलिन डे ग्रांडहोमे के 10वें ओवर में 14 रन बनाये. भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव के 12वें ओवर में उन्होंने 16 रन निकाले.

टीमें इस प्रकार हैं :

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन): पार्थिव पटेल (विकेट कीपर), मोइन अली, विराट कोहली (कप्‍तान), एबी डिविलियर्स, शिम्रोन हेटमेयर, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, शिवम दूबे, प्रियम बर्मन, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज.

सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन) : डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो (विकेट कीपर), विजय शंकर, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, यूसुफ पठान, राशिद खान, मोहम्मद नबी, भुवनेश्वर कुमार (कप्‍तान), संदीप शर्मा और सिद्दार्थ कौल.

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement