Advertisement

IPL2019

  • Apr 25 2019 7:56PM

राजस्थान ने केकेआर को हराया

राजस्थान ने केकेआर को हराया
photo pti

कोलकाता : युवा बल्लेबाज रियान पराग (47) और जोफ्रा आर्चर (27*) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को आइपीएल के 43वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को तीन विकेट से हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने कप्तान दिनेश कार्तिक (97*) के नाबाद अर्धशतक की मदद से छह विकेट पर 175 रन बनाये. जवाब में राजस्थान ने चार गेंद शेष रहते 19.2 ओवर में सात विकेट पर 177 रन बनाकर मैच जीत लिया. 

 लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी रही. मगर छठे ओवर की दूसरी गेंद पर सुनील नारायण ने अजिंक्य रहाणे को पगबाधा आउट कर राजस्थान को पहला झटका दिया. पहले विकेट के लिए रहाणे ने सैमसन के साथ मिलकर 53 रन की साझेदारी की. इसके अगले ही ओवर (6.3) में पीयूष चावला ने संजू सैमसन को क्लीन बोल्ड कर दिया. सैमसन 22 रन बनाकर आउट हुए. सुनील नारायण ने कप्तान स्मिथ (2) का विकेट लिया.

 मैच के 11वें ओवर की पहली गेंद पर पीयूष चावला ने बेन स्टोक्स (11) के रूप में चौथा झटका दिया. रसेल ने स्टोक्स का शानदार कैच लपका. चावला ने फिर बिन्नी (11) को आउट कराया. इसके बाद बल्लेबाजी करने आये श्रेयस गोपाल ने रियान पराग के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन 15.2 ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा ने श्रेयस गोपाल (18) को गिल के हाथों कैच आउट करा दिया. छठे विकेट के लिए पराग और गोपाल ने 25 रन की साझेदारी की. 19वें ओवर में युवा बल्लेबाज पराग हिट विकेट हो गये. उन्होंने 31 गेंदों में 47 रन बनाये. सातवें विकेट के लिए पराग ने आर्चर के साथ 44 रन की साझेदारी की.

 इससे पहले कप्तान दिनेश कार्तिक (97*) की शानदार पारी की बदौलत कोलकाता ने छह विकेट पर 176 रन बनाये. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की पारी शुरू से ही लड़खड़ाती रही. केकेआर की ओर से सिर्फ रहाणे ही टिककर खेल सके. राजस्थान के लिए झारखंड के तेज गेंदबाज वरुण आरोन ने दो विकेट लिये.



Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement