34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

#IPL 2019 : किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रायल्स को 14 रन से हराया

मुंबई :क्रिस गेल के आतिशी अर्धशतक की मदद से किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रायल्स को आईपीएल के अपने पहले मैच में विवादित ढंग से 14 रन से हरा दिया. पारी का आगाज करते हुए गेल ने धीमी शुरूआत की लेकिन जल्दी ही हाथ खोले. उन्होंने 47 गेंद में आठ चौकों और चार छक्कों की […]

मुंबई :क्रिस गेल के आतिशी अर्धशतक की मदद से किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रायल्स को आईपीएल के अपने पहले मैच में विवादित ढंग से 14 रन से हरा दिया.

पारी का आगाज करते हुए गेल ने धीमी शुरूआत की लेकिन जल्दी ही हाथ खोले. उन्होंने 47 गेंद में आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से 79 रन बनाये जिसकी मदद से पंजाब ने चार विकेट पर 184 रन बनाये. जवाब में राजस्थान की टीम लक्ष्य के करीब पहुंचती नजर आ रही थी. जोस बटलर ने 69 रन की आक्रामक पारी खेली और पंजाब के एक भी गेंदबाज को नहीं बख्शा.

उन्होंने आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से सिर्फ 29 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. बटलर और अजिंक्य रहाणे ने आठ ओवरों में 78 रन जोड़े. रहाणे को पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने आउट किया. इसके बाद बटलर ने संजू सैमसन (30) के साथ साझेदारी की. ऐसा लग रहा था कि पंजाब के पास इन दोनों के बल्लों पर अंकुश लगाने का कोई उपाय नहीं बचा. इसके बाद अश्विन ने जो किया , उससे नया विवाद पैदा हो सकता है.

उन्होंने बटलर को आईपीएल के इतिहास में पहली बार मांकड़िंग का शिकार बनाया. उस समय बटलर 43 गेंद में 69 रन बनाकर खेल रहे थे और अश्विन ने चेतावनी दिये बिना उन्हें मांकड़िंग से आउट किया जिससे खेलभावना को लेकर सवाल उठ सकते हैं. इस विकेट से मैच का रूख ही पलट गया. स्टीव स्मिथ (20) के अलावा सैमसन, बेन स्टोक्स और राहुल त्रिपाठी भी जल्दी आउट हो गए. इससे पहले पंजाब के लिये गेल के अलावा युवा सरफराज खान ने 29 गेंद में नाबाद 46 रन बनाये. राजस्थान ने टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और पंजाब के सलामी बल्लेबाज के एल राहुल चार गेंद के भीतर ही आउट हो गए. धवल कुलकर्णी की गेंद पर उन्होंने विकेट के पीछे जोस बटलर को कैच थमाया. गेल और मयंक अग्रवाल (22) ने इसके बाद संभलकर खेला.

पावरप्ले के ओवरों में सिर्फ 32 रन बने. दोनों ने जयदेव उनादकट के पहले ही ओवर में एक चौके और एक छक्के समेत 13 रन लेकर दबाव हटाया. गेल ने नौवे ओवर की पहली गेंद पर कृष्णप्पा गौतम को छक्का लगाया. गौतम ने गेल और अग्रवाल की 54 रन की साझेदारी को तोड़ा जबकि कुलकर्णी ने लांग आफ पर कैच लपका. उनादकट को 12वें ओवर में गेल ने लगातार तीन चौके और एक छक्का लगाकर 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. उनादकट के दूसरे ओवर में 17 रन बने.

सरफराज और गेल ने उनकी ढीली गेंदों को जमकर नसीहत दी. शुरूआत में धीमे खेलने वाले गेल ने बेन स्टोक्स को दो चौके और एक छक्का लगाया. इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर वह राहुल त्रिपाठी को कैच देकर लौटे. स्टोक्स ने 48 रन देकर दो विकेट लिये । गेल और सरफराज ने तीसरे विकेट के लिये 84 रन की साझेदारी की . गेल के आउट होने के बाद सरफराज ने पारी को आगे बढाया और टीम को 180 रन के पार ले गए .

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें