25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#IPL2019 : गेल के अर्धशतक से पंजाब ने राजस्थान को हराया, अश्विन ने खड़ा किया विवाद

जयपुर : क्रिस गेल के आतिशी अर्धशतक की मदद से किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रायल्स को आईपीएल के अपने पहले मैच में विवादित ढंग से 14 रन से हरा दिया . पारी का आगाज करते हुए गेल ने धीमी शुरूआत की लेकिन जल्दी ही हाथ खोले . उन्होंने 47 गेंद में आठ चौकों और […]

जयपुर : क्रिस गेल के आतिशी अर्धशतक की मदद से किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रायल्स को आईपीएल के अपने पहले मैच में विवादित ढंग से 14 रन से हरा दिया . पारी का आगाज करते हुए गेल ने धीमी शुरूआत की लेकिन जल्दी ही हाथ खोले . उन्होंने 47 गेंद में आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से 79 रन बनाये जिसकी मदद से पंजाब ने चार विकेट पर 184 रन बनाये . जवाब में राजस्थान की टीम लक्ष्य के करीब पहुंचती नजर आ रही थी .

जोस बटलर ने 69 रन की आक्रामक पारी खेली और पंजाब के एक भी गेंदबाज को नहीं बख्शा . उन्होंने आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से सिर्फ 29 गेंद में अर्धशतक पूरा किया . बटलर और अजिंक्य रहाणे ने आठ ओवरों में 78 रन जोड़े . रहाणे को पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने आउट किया . इसकेबाद बटलर ने संजू सैमसन (30) के साथ साझेदारी की . ऐसा लग रहा था कि पंजाब के पास इन दोनों के बल्लों पर अंकुश लगाने का कोई उपाय नहीं बचा . इसके बाद अश्विन ने जो किया , उससे नया विवाद पैदा हो सकता है .

उन्होंने बटलर को आईपीएल के इतिहास में पहली बार मांकड़िंग का शिकार बनाया . उस समय बटलर 43 गेंद में 69 रन बनाकर खेल रहे थे और अश्विन ने चेतावनी दिये बिना उन्हें मांकड़िंग से आउट किया जिससे खेलभावना को लेकर सवाल उठ सकते हैं . इस विकेट से मैच का रूख ही पलट गया . स्टीव स्मिथ (20) के अलावा सैमसन, बेन स्टोक्स और राहुल त्रिपाठी भी जल्दी आउट हो गए . इससे पहले पंजाब के लिये गेल के अलावा युवा सरफराज खान ने 29 गेंद में नाबाद 46 रन बनाये . राजस्थान ने टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और पंजाब के सलामी बल्लेबाज के एल राहुल चार गेंद के भीतर ही आउट हो गए .

धवल कुलकर्णी की गेंद पर उन्होंने विकेट के पीछे जोस बटलर को कैच थमाया . गेल और मयंक अग्रवाल (22) ने इसके बाद संभलकर खेला . पावरप्ले के ओवरों में सिर्फ 32 रन बने . दोनों ने जयदेव उनादकट के पहले ही ओवर में एक चौके और एक छक्के समेत 13 रन लेकर दबाव हटाया . गेल ने नौवे ओवर की पहली गेंद पर कृष्णप्पा गौतम को छक्का लगाया . गौतम ने गेल और अग्रवाल की 54 रन की साझेदारी को तोड़ा जबकि कुलकर्णी ने लांग आफ पर कैच लपका .

उनादकट को 12वें ओवर में गेल ने लगातार तीन चौके और एक छक्का लगाकर 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया . उनादकट के दूसरे ओवर में 17 रन बने . सरफराज और गेल ने उनकी ढीली गेंदों को जमकर नसीहत दी . शुरूआत में धीमे खेलने वाले गेल ने बेन स्टोक्स को दो चौके और एक छक्का लगाया . इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर वह राहुल त्रिपाठी को कैच देकर लौटे . स्टोक्स ने 48 रन देकर दो विकेट लिये . गेल और सरफराज ने तीसरे विकेट के लिये 84 रन की साझेदारी की . गेल के आउट होने के बाद सरफराज ने पारी को आगे बढाया और टीम को 180 रन के पार ले गए .

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें