Advertisement

Industry

  • Apr 15 2019 9:28PM
Advertisement

Donald Trump ने बोइंग 737 मैक्स विमान को लगायी फटकार, नाम बदलने की दी सलाह

Donald Trump ने बोइंग 737 मैक्स विमान को लगायी फटकार, नाम बदलने की दी सलाह

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को बोइंग 737 मैक्स विमान को फटकार लगाते हुए सोमवार को कहा कि इसमें नयी विशेषताओं के साथ सुधार लाना चाहिए और नया नाम दिया जाना चाहिए. विमान का यह मॉडल हाल में दो भीषण दुर्घटनाओं का शिकार हुआ. पहली दुर्घटना इंडोनेशिया में पिछले अक्टूबर को हुई, जिसमें 189 लोग मारे गये थे. उसके बाद 10 मार्च को एथोपिया में दुर्घटना हुई, जिसमें 157 लोग मारे गये थे.

इसे भी देखें : इथोपिया एयरलाइंस विमान दुर्घटना : चीन समेत चार देशों ने बंद किया बोइंग 737 मैक्स-8 का इस्तेमाल, आज भारत में भी उड़ान बंद

ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा है कि मैं ब्रांडिंग के बारे में क्या जानता हूं. संभवत: कुछ भी नहीं (लेकिन मैं राष्ट्रपति बन गया), पर अगर मैं बोइंग होता, मैं बोइंग 737 मैक्स की समस्याओं को दुरुस्त करता और कुछ अतिरिक्त विशेषताएं जोड़ता. उन्होंने कहा कि कोई भी अन्य उत्पाद इतनी बुरी तरह प्रभावित नहीं हुआ है (जितना यह विमान). गौरतलब है कि इथियोपिया में इसी मार्क के एक विमान की दुर्घटना के दो दिन बाद ट्रंप ने ट्वीट किया था कि जेट विमान उड़ाने वाले के लिए बहुत जटिल बना दिये गये हैं.

उन्होंने यह भी कहा था कि विमान में पायल की जरूरत नहीं है, उसकी जगह अब एमआईटी के कंप्यूटर वैज्ञानिक होने चाहिए. उन्होंने कहा था कि अक्सर ऐसा कई चीजों में होने लगा है कि उन्नत बनाने के नाम पर उनमें अनावश्यक चीजें जोड़ दी जाती है, जबकि पूरानी और सरल चीज बेहतर होती है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement