Advertisement

Industry

  • Jun 22 2019 4:15PM
Advertisement

SME की मदद से सिंगापुर में कारोबार बढ़ाने की योजना बना रहा SBI

SME की मदद से सिंगापुर में कारोबार बढ़ाने की योजना बना रहा SBI

सिंगापुर : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) लघु एवं मझोले उद्यमों (एसएमई) के साथ अपने संबंधों को बढ़ाकर सिंगापुर में अपने कारोबार का विस्तार करने की योजना बना रहा है. इन कंपनियों में से कुछ की एशिया प्रशांत क्षेत्र में मजबूत पैठ है. एसबीआई ने वित्तीय प्रौद्योगिकी (फिनटेक) कंपनियों से मिल रही कड़ी प्रतिस्पर्धा को स्वीकारते हुए कहा कि वह सिंगापुर में योनो एसबीआई एप को पेश करने पर भी विचार कर रहा है. इसके अलावा, ई-रेमिट और रेमिटेंस कियोस्क माध्यमों के जरिये सभी बैंक खातों के लिए दूसरे देश में पैसे भेजने की सेवा (रेमिटेंस सेवा) शुरू करने की भी योजना है.

इसे भी देखें : SBI के सभी लेनदेन अगले दो साल में डिजिटल प्लेटफॉर्म पर

एसबीआई के कंट्री प्रमुख किशोर कुमार पोलुदासु ने कहा कि हम सिंगापुर की छोटी इकाइयों (एसएमई) को कर्ज देने पर काम कर रहे हैं. यह स्थानीय और क्षेत्रीय दोनों तरह से उनके व्यवसायों का समर्थन देने का काम करेगा. सांख्यिकी विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, 2017 में सिंगापुर में एसएमई की रोजगार में 65 फीसदी हिस्सेदारी थी और अर्थव्यवस्था में उसका योगदान 196.8 अरब सिंगापुर डॉलर यानी 49 फीसदी है.

किशोर ने कहा कि हम छोटी एवं मझोली इकाइयों के लिए अपनी सेवाओं का विस्तार करने की संभावना देख रहे हैं. पोलुदासु ने शुक्रवार को कहा कि योनो एप भारत में सफल है और इसे सिंगापुर में पेश करने पर विचार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि योनो एप सिंगापुर की बैंकिंग प्रणाली में फिट बैठेगा. यहां उन्नत प्रौद्योगिकियां तेज गति से पेश की जा रही हैं. अधिकारी ने कहा कि योनो को पेश करने के लिए नियामक की मंजूरी ली जायेगी.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement