36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

BSNL, MTNL, और BBNL की खरीद ऑर्डर में जारी रहेगा ITI का कोटा

नयी दिल्ली : सरकार ने गुरुवार को तीन दूरसंचार कंपनियों बीएसएनएल, एमटीएनएल और बीबीएनएल की खरीद में आईटीआई लिमिटेड के लिए कोटा जारी रखने को मंजूरी दे दी. यहां जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, बीएसएनएल, एमटीएनएल और बीबीएनएल के लिए खरीद कोटा का प्रावधान से आईटीआई को लाभ होगा. इसे भी पढ़ें : BSNL ने […]

नयी दिल्ली : सरकार ने गुरुवार को तीन दूरसंचार कंपनियों बीएसएनएल, एमटीएनएल और बीबीएनएल की खरीद में आईटीआई लिमिटेड के लिए कोटा जारी रखने को मंजूरी दे दी. यहां जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, बीएसएनएल, एमटीएनएल और बीबीएनएल के लिए खरीद कोटा का प्रावधान से आईटीआई को लाभ होगा.

इसे भी पढ़ें : BSNL ने एक साल में बेचे 4000 सैटेलाइट फोन, मार्च 2019 तक 10 हजार इकाई का लक्ष्य

मंत्रिमंडल की आर्थिक मामलों की समिति (सीसीईए) ने भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल), महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) और भारत बॉडबैंड नेटवर्क लिमिटेड (बीबीएएनएल) के कुल खरीद ऑर्डर में 30 फीसदी आईटीआई लिमिटेड के लिए आरक्षित रखने की नीति जारी रखने के दूरसंचार विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी.

यह कोटा उन उत्पादों के लिए है, जो सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार उपकरण बनाने वाली कंपनी बनाती है. बयान के अनुसार, उपर्युक्त नीतिगत उपाय सीसीईए की मंजूरी मिलने की तिथि से लेकर अगले तीन वर्षों तक प्रभावी रहेंगे. निर्धारित अवधि के समाप्त होने के बाद आईटीआई की वित्तीय स्थिति को ध्यान में रखते हुए इस नीति की फिर से समीक्षा की जायेगी. इस कदम से देश में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें