Advertisement

Industry

  • Dec 7 2018 4:59PM

दिल्ली से मिलान की उड़ान हुई आसान, एयर इटली ने शुरू की सीधी विमान सेवा

दिल्ली से मिलान की उड़ान हुई आसान, एयर इटली ने शुरू की सीधी विमान सेवा

नयी दिल्ली : अक्सरहां हवाई सफर और विदेश भ्रमण करने के शौक रखने वालों के लिए एक खुशखबरी है और वह यह कि जो लोग मिलान का सफर करना चाहते हैं, उनके लिए इटली की एक विमानन कंपनी ने दिल्ली से मिलान तक सीधी उड़ान सेवा की शुरुआत की है. इटली की निजी विमानन कंपनी एयर इटली ने शुक्रवार को दिल्ली से मिलान के बीच सीधी उड़ान सेवाओं की शुरुआत के साथ भारत के विमानन क्षेत्र में कदम रखा है. खबर यह भी है कि इटली की यह विमानन कंपनी इसी दिसंबर महीने के दौरान मुंबई-मिलान रूट पर भी उड़ान सेवा शुरू करेगी.

इसे भी पढ़ें : UDAN 2.0 : दरभंगा, बोकारो, दुमका, इलाहाबाद, करगिल सहित इन 60 नये शहरों से शुरू होंगी सस्ती उड़ानें

एयर इटली के मुख्य परिचालन अधिकारी रोजेन दिमित्रोव ने संवाददाताओं को बताया कि दिल्ली से मिलान के बीच हर सप्ताह तीन उड़ानों का परिचालन किया जायेगा. बकौल दिमित्रोव 14 दिसंबर से भारत की औद्योगिक राजधानी मुंबई से मिलान के बीच उड़ान सेवाओं का परिचालन शुरू होगा. उन्होंने बताया कि मुंबई-मिलान के बीच भी सप्ताह में तीन दिन उड़ान सेवाओं का परिचालन किया जायेगा. एयर इटली का मुख्यालय ओल्बिया में स्थित है. एक्यू होल्डिंग एयर इटली का परिचालन करती है. कंपनी में अलीसारदा की हिस्सेदारी 51 फीसदी और कतर एयरवेज की हिस्सेदारी 49 फीसदी है.

उन्होंने बताया कि एयरबस ए330-200 के जरिये दिल्ली से इटली के मिलान के बीच उड़ान सेवाओं की शुरुआत हुई. दिमित्रोव ने एक सवाल के जवाब में कहा कि कोड शेयर अलायंस के लिए एयर इटली और विस्तारा के बीच बातचीत अंतिम चरण में है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में विस्तारा के साथ हमारी बातचीत अंतिम चरण में है. इससे हमें देश के अन्य हिस्सों में उड़ान सेवाओं की शुरुआत में मदद मिलेगी.

Advertisement

Comments

Advertisement