28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दूरसंचार विभाग ने स्पेक्ट्रम नीलामी करने वाली एजेंसी की बोली लगाने की समयसीमा बढ़ायी

नयी दिल्ली : दूरसंचार विभाग 5जी समेत विभिन्न बैंड के स्पेक्ट्रम की नीलामी का आयोजन करने वाली एजेंसी के लिए बोली लगाने की समयसीमा को एक सप्ताह या 10 दिन आगे बढ़ा सकता है. एक सरकारी सूत्र ने इसकी जानकारी दी. सूत्र के अनुसार, सरकार नीलामी प्रक्रिया चलाने वाली एजेंसी की नियुक्ति के लिए प्रस्तावित […]

नयी दिल्ली : दूरसंचार विभाग 5जी समेत विभिन्न बैंड के स्पेक्ट्रम की नीलामी का आयोजन करने वाली एजेंसी के लिए बोली लगाने की समयसीमा को एक सप्ताह या 10 दिन आगे बढ़ा सकता है. एक सरकारी सूत्र ने इसकी जानकारी दी. सूत्र के अनुसार, सरकार नीलामी प्रक्रिया चलाने वाली एजेंसी की नियुक्ति के लिए प्रस्तावित बोली लगाने वालों की संख्या बढ़ाने के लिए पात्रता शर्तों में बदलाव की योजना बना रही है.

सूत्र ने बताया कि दूरसंचार विभाग ने संभावित नीलामी आयोजनकर्ता के साथ इस महीने नीलामी पूर्व बैठक की, जिसमें प्राप्त सुझावों के आधार पर पात्रता की शर्तों पर पुनर्विचार किया जा रहा है. सूत्र ने कहा कि एजेंसी के लिये बोली लगाने वाले अकेले या नीलामीकर्ता समूह में अग्रणी भागीदार के मामले में उसका पिछले तीन साल में 100 करोड़ रुपये का औसत सालाना कारोबार होना अनिवार्य है. अब इसके बारे में भी विचार किया जा रहा है. इसके साथ ही, संभावित बोलीदाताओं द्वारा उठायी गयी कुछ अन्य आपत्तियों पर भी विचार किया जा रहा है.

सूत्र ने कहा कि 25 सितंबर तक की समयसीमा को एक सप्ताह या 10 दिन के लिए बढ़ाया जा सकता है. नयी समयसीमा की घोषणा से पहले दूरसंचार विभाग बदलाव को लेकर स्पष्टीकरण जारी कर सकता है तथा संभावित पक्षों को बोली लगाने के लिये पर्याप्त समय दे सकता है. दूरसंचार विभाग को उम्मीद है कि इससे अधिक भागीदारी सुनिश्चित होगी तथा विभिन्न पक्षों द्वारा उठायी गयी जायज आपत्तियां दूर होंगी. उल्लेखनीय है कि सरकार ने इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में स्पेक्ट्रम की नीलामी कराने का निर्णय लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें